scriptरायबरेली में एनटीपीसी में मनाया गया संविधान दिवस, सभी को दिलायी गई शपथ | Constitution Day celebrated at NTPC in Rae Bareli, Oath administered to all | Patrika News
रायबरेली

रायबरेली में एनटीपीसी में मनाया गया संविधान दिवस, सभी को दिलायी गई शपथ

रायबरेली में एनटीपीसी में मनाया गया संविधान दिवस, सभी को दिलायी गई शपथ

रायबरेलीNov 26, 2020 / 09:51 pm

Madhav Singh

रायबरेली में एनटीपीसी में मनाया गया संविधान दिवस, सभी को दिलायी गई शपथ

रायबरेली में एनटीपीसी में मनाया गया संविधान दिवस, सभी को दिलायी गई शपथ

रायबरेली . एनटीपीसी ऊंचाहार में भारतीय गणराज्य का संविधान दिवस पूरी निष्ठा के साथ मनाया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य महाप्रबंधक भोलानाथ मिश्रा रहे। इस अवसर पर भारत के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द द्वारा दिलायी गयी संविधान शपथ का सीधा प्रसारण ऊंचाहार में किया गया । महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द द्वारा भारत के संविधान के प्रति समर्पित होने के लिए दिलायी गयी शपथ में राष्ट्रपति के स्वर में सभी कर्मचारियों ने स्वर मिला कर संविधान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की।
एनटीपीसी में मनाया गया संविधान दिवस

इस अवसर पर भोलानाथ ने कहा ने कहा है कि संविधान ने हमें एक सूत्र में बांध रखा है और यह हमारी परम्‍परा तथा सांस्‍कृतिक विरासत है। उन्‍होंने कहा कि हमारा संविधान लोगों के लिए और लोगों द्वारा तैयार किया हुआ है जिसमें भारत के समस्‍त लोग शामिल हैं। उन्होने कहा कि संविधान हमें एकता, इमानदारी,अनुशासन और विविधता की शिक्षा देता है तथा आजादी, समानता, सामाजिक सौहार्द और सदभावना इसके मुख्‍य स्‍तम्‍भ है। उन्‍होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे संविधान के बुनियादी सिद्धान्‍तों के बारे में समाज को जागरूक करने के लिए आगे आयें।
संविधान के प्रति लोगों को किया जाये जागरूक

संविधान के प्रति लोगों को जागरूक करने का यह मतलब नहीं कि आप उन्‍हें संविधान के फैक्‍स को याद कराएं कि हमारे संविधान में इतने भाग हैं, इतने आर्टिकल हैं इसकी भी जानकारी होनी चाहिए। इसमें कहीं दोराहे नहीं। यहीं तक हमकों सीमित नहीं रहना है। हमें उन्‍हें व्‍यवहारिक रूप में इसके प्रति जागरूक करना है। हमें उन्‍हें नागरिकों के अधिकारों और उससे भी महत्‍वपूर्ण है एक अच्‍छे नागरिक कर्मों और कर्तव्‍यों के बारे में सचेत करना।इस अवसर पर विधि अधिकारी सुश्री ऐमन नासिर ने संविधान के मुख्य बिन्दुओ पर प्रकाश डाला ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो