scriptबांस की कोठी में रस्सी से लटका हुआ था शव, पास जाकर देखा तो उड़ गये सबके होश | crime increased in raebareli hindi news | Patrika News

बांस की कोठी में रस्सी से लटका हुआ था शव, पास जाकर देखा तो उड़ गये सबके होश

locationरायबरेलीPublished: Aug 30, 2018 11:57:29 am

जिले में अपराधियों के हौसले बुलन्द दिखाई पड़ रहे हैं।

raebareli

बांस की कोठी में रस्सी से लटका हुआ था शव, पास जाके देखा तो उड़ गये सबके होश

रायबरेली. जिले में अपराधियों के हौसले बुलन्द दिखाई पड़ रहे हैं। अभी हाल में लगातार पुलिस के लिये अपराधों का ग्राफ बढ़ता नजर आ रहा है। हत्यायें, झेड़खानी, बलात्कार, जैसी घटनाएं हो रही हैं। लेकिन पुलिस शायद अंकुश लगाने में असफल नजर आ रही है। अभी कुछ दिनों पहले ही कई हत्यायें और झेड़खानी के मामले प्रकाश में आये है। आज इसी तरह के जिले के अलग अलग थानों में शव मिलने की खबर है।


रायबरेली जगतपुर थाना क्षेत्र में सिंचाई विभाग के एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का शव बीती रात गांव से कुछ दूरी पर एक बाग में बांस कोठी में रस्सी के सहारे लटकता मिला। सुबह सुबह जब ग्रामीण शौंच के लिए गए तो उन्होंने एक शव को देखकर सूचना परिजनों और पुलिस को दी। सूचना पर रोते-बिलखते परिजन मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जगतपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले शमशेर सिंह यादव 58 वर्ष पुत्र स्व. जगतपाल यादव सिंचाई विभाग रायबरेली में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद कायर्रत है। बीती रात कर्मचारी का शव गांव के कुछ दूरी पर भदोखर थाने की सीमा में जनेसरा गांव में एक बाग के अंदर बांस कोठी में रस्सी के सहारे लटक रहा था। सुबह उधर शौंच के लिए गए ग्रामीणों ने बांस काठी में लटक रहे शव को देखा तो उनके होश उड़ गए।

ग्रामीणों ने पास जाकर देखा और उसकी पहचान की। ग्रामीणों ने घटना की सूचना परिजनों को दी, जहां रोते-बिलखते परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। सीमा क्षेत्र होने के कारण जगतपुर और भदोखर दोनों थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। भदोखर थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। कोतवाल जीडी शुक्ला का कहना है कि शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

दूसरा मामला कोतवाली क्षेत्र के केशवापुर में सईं नदी में बीती रात मिला शव में मिलने से हड़कम्प मच गया । इसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दी गई । शिनाख्त करने में जुटी पुलिस नदी में शव मिलने के बाद हत्या की वारदात से कोतवाली पुलिस आना कानी करती नजर आ रही है। कोतवाली क्षेत्र के सई नदी में अर्धनग्न अवस्था में एक 18 वर्षीय युवक का शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सुबह शौच के लिए गए ग्रामीणों ने सूचना ग्राम प्रधान को दी। ग्राम प्रधान ने नदी में शव मिलने की खबर कोतवाली पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नदी से शव निकलवाकर पीएम के लिए भेज दिया।

उधर कोतवाली पुलिस शव की शिनाख्त के प्रयास में जुटी है लेकिन देर शाम तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। कोतवाली क्षेत्र के केशवापुर सईं नदी में बीती रात अर्धनग्न अवस्था में एक 18 वर्षीय युवक का शव नदी में पड़ा था। शौच के लिए गए ग्रामीणों ने नदी में शव देखकर सूचना ग्राम प्रधान नरेन्द्र कुमार को दी। ग्राम प्रधान ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने नदी से शव निकालने के बाद कब्जे में ले लिया है।

उधर नदी में शव मिलने के बाद आसपास के ग्रामीण कयास लगा रहे है कि युवक की हत्या करके शव नदी में फेंका गया है। पुलिस घटना का क्रम बदलने में जुटी हुई है। सूत्रों की माने तो वैसे भी घटनाओं को मोड़ने में कोतवाली पुलिस आगे है। समाचार लिखे जाने तक शव की शिनाख्त नहीं हो पायी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो