scriptबेटी की हत्या का केस दर्ज करने को भटक रहा पिता, तो कहीं हुआ पिता पुत्र का अपहरण | crime increased in raebareli up | Patrika News

बेटी की हत्या का केस दर्ज करने को भटक रहा पिता, तो कहीं हुआ पिता पुत्र का अपहरण

locationरायबरेलीPublished: Jun 05, 2018 04:15:20 pm

जिले में फरियादी पुलिस के चौखट के चक्कर लगाते लगातार नजर आ जायेगें।

raebareli

बेटी की हत्या का केस दर्ज करने को भटक रहा पिता, तो कहीं हुआ पिता पुत्र का अपहरण

रायबरेली. जिले में फरियादी पुलिस के चौखट के चक्कर लगाते लगातार नजर आ जायेगें, क्योंकि यहां पुलिस और फरियादियों के राजा और प्रजा जैसा हाल हो गया है। कही लाचार पिता अपनी बेटी की मौत के गुनाहगारों को सजा दिलाने के लिये लगातार पुलिस से फरियाद करता नजर आ रहा है तो कहीं अपहरण हुये पिता पुत्र अपने अपहरणकर्ताओं को सजा दिलाने के लिये पुलिस से न्याय के लिये गुहार करते थानों और अधिकारियों के कार्यालय के पास इन्तजार करते नजर आ जायेगें, लेकिन पुलिस है कि वह टाल मटोल वाली अपनी नीति से आगे बढ़ना ही नही चाहती है। इसी तरह के जिले में दो मामले अलग अलग थानों के है।

बेटी की हत्या किए जाने की आशंका जताते हुए एक पिता थाने से लेकर एसपी की चौखट के चक्कर लगा रहा है, लेकिन अभी तक पुलिस ने इस मामले में मुकदमा नहीं दर्ज किया है। नवगांतुक पुलिस अधीक्षक के सामने मामला पहुंचने से पहले ही उसे गेट के बाहर से ही भगा दिया जाता है।

बीते एक जून को रायबरेली-इलाहाबाद रेलमार्ग पर भदोखर थाना क्षेत्र के बेला भेला हाल्ट के पास एक 17 वर्षीय किशोरी सुषमा पुत्री बबलू निवासी गुलाब खुर्द उत्तर पारा का रेलवे ट्रैक पर मिला था। शव की मिलने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया था। बाद में किशोरी के पिता ने बेटी की हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त करते हुए थाने में अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज करना मुनासिब नहीं था। थाने से न्याय न मिलने पर पीड़ित ने एसपी की चौखट पर पहुंचकर न्याय की फरियाद लगाई थी लेकिन वहां से भी उसे न्याय नहीं मिला।

तत्कालीन एसपी रहे शिवहरी मीणा ने भी किशोरी की मौत को आत्महत्या करार देने का प्रयास किया था। जबकि परिजनों के अनुसार उनकी पुत्री की हत्या की गई और साक्ष्य छिपाने के लिए शव को रेलवे ट्रैक के किनारे फेंक दिया गया है। पिता ने कुछ लोगों पर बेटी की हत्या किए जाने की आशंका भी जताई थी लेकिन खाकी के खौफ के आगे पीड़ित की जुबान दब गई।

क्या कहते है सीओ

शेषमणि उपाध्याय ने बताया कि घटना के समय पीड़ित ने पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी थी। अगर तहरीर मिलेगी तो केस दर्ज करके मामले की जांच पड़ताल कराई जाएगी।


पिता पुत्र का हुआ किया अपहरण

थाना क्षेत्र के गुरुबक्शगंज-लालगंज रोड पर स्थित गनेशगंज चैराहा मजरे गौनहां के चैहान ढाबे में बीते रविवार की रात एक बजे चार लोगों ने शराब के नशे में जमकर तोड़फोड की। ढाबा संचालक पिता पुत्र को अगवाकर नकदी लूटकर बिना नम्बर की कार में डालकर लालगंज पहुंचे, जहां उनकी कार रेलवे क्रासिंग के पोल से टकरा गयी और अगवा किए गए दोनों पिता पुत्र घायल हो गए।

कार फंस जाने के बाद अपहरणकर्ता कार छोड़कर भाग गए। पिता पुत्र ने सीएचसी में इलाज कराने के बाद थाने में तहरीर दी है। लालगंज कोतवाली क्षेत्र के लालपुर मजरे मधुकरपुर निवासी राघवेन्द्र सिंह पुत्र बलराम सिंह ने बताया कि वह गुरुबक्सगंज-लालगंज रोड पर गनेशगंज चैराहा मजरे गौनहा में चैहान ढाबा चलाते हैं। बीते रविवार की रात एक बजे उनके ढाबे पर कुछ लोग खाना खाने आए और उसका अपहरण कर लिया।

आरोप लगाते हुए कहा कि ढाबे में तोड़फोड भी की। ढाबा संचालक राघवेन्द्र सिंह और उनके पिता बलराम सिंह को अगवाकर ढाबे में रखी नकदी भी लूट लिया। पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। थानाध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह ने बाताया कि तहरीर मिली है, मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो