scriptजिले में बढ़ते अपराध रोकने में पुलिस दिख रही नाकाम, सरकार की मशीनरी जनता में कार्य को नही दे पा रही सही अन्जाम | crime increased in raebareli up hindi news | Patrika News

जिले में बढ़ते अपराध रोकने में पुलिस दिख रही नाकाम, सरकार की मशीनरी जनता में कार्य को नही दे पा रही सही अन्जाम

locationरायबरेलीPublished: Sep 20, 2018 10:52:59 am

देश के मुख्यमंत्री अपने प्रदेश की गरीब जनता का भरोसा जीतने में कही असफल दिखाई पड़ रहे हैं।

raebareli

जिले में बढ़ते अपराध रोकने में पुलिस दिख रही नाकाम, सरकार की मशीनरी जनता में कार्य को नही दे पा रही सही अन्जाम

रायबरेली. योगी सरकार से प्रदेश की जनता को विकास और काूनन व्यवस्था पर काफी भरोसा था लेकिन शायद प्रदेश के मुख्यमंत्री अपने प्रदेश की गरीब जनता का भरोसा जीतने में कही असफल दिखाई पड़ रहे हैं। ज्यादातर गरीब तबके का गुस्सा यहां के प्रशासन के खिलाफ दिखाई दे रहा है। फिर चाहे किसी की बेटी की अस्मत लुट जाये या फिर उसकी हत्या कर दी जाये लेकिन कानून व्यवस्था की बात सरकार तो करती है लेकिन नीचे के अधिकारी आम जनता को परेशान करने और उनके साथ हो रहे अन्याय की सुनवाई करने में टरकाने का काम करते नजर आ रहे हैं। इसका प्रभाव प्रदेश सरकार की नीतियों और कार्यों पर गलत प्रभाव पड़ता नजर आ रहा है।

रायबरेली नसीराबाद थाना क्षेत्र में 21 अगस्त 2018 को गांव रजियापुर में 16 वर्षीय दलित बच्ची की हत्या और बलात्कार के मामले में एक माह बीत जाने के बाद भी इस मामले में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार ना होने तथा पुलिस की टरकाने की नीति से जिले की जनता काफी योगी सरकार और उनक प्रशासनिक मशीनरी से नाराज है। थानों में सुनवाई न होने से पीड़ित परिवार जिले के पुलिस अधिक्षक कार्यालय पर पहुंचने पर मजबूर है बल्कि आक्रोशित पीड़ित परिजन व क्षेत्रीय लोगों ने प्रदर्शन तक किया और पुलिस के खिलाफ उसके दरबार खड़े होकर मुर्दाबाद के नारे लगायें। कार्यालय में उस समय कोई बड़ा अधिकारी मौजूद नही था। बाद में सीओ सदर शेषमणि उपाध्याय एसपी कार्यालय पहुंचे और आक्रोषित पीड़ित परिवार के साथ आये ग्रामीणों को समझा बुझा कर उनकों शांत कराया और शांती से उनकी बात सुनी और सहीं जांच का आश्वासन देकर उनको वापस अपने गांव पहुंचने की बात की।


रायबरेली में लालगंज से लेकर नसीराबाद और सलोन में बच्चियों के साथ हत्या और बलात्कार के मामले में शामिल अपराधियों ने पुलिस को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया जिससे लोग अपना हर बार बेटियों की सुरक्षा को देखते हुए काफी चिंतित रहते हैं। इसके अलावा राम पांडे अफरोज आलम सुरेश शर्मा मुस्ताक अमरनाथ कृष्णानंद श्रीवास्तव आज नसीराबाद थाना क्षेत्र में दलित बच्ची की हत्या बलात्कार के मामले में शामिल अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए विकास भवन से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय से पुलिस अधिक्षक कार्यालय तक आक्रोशित भीड़ ने मार्च निकालकर प्रदर्शन किया है। यही नहीं इस संबंध में जिलाधिकारी को एक ज्ञापन भी सौंपा गया है साथ ही पुलिस अधिक्षक को भी इस मामले में जल्द सही जांच करने की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो