रायबरेली में आधार कार्ड बनवाने को लेकर प्रधान डाकघर में उमड़ी भीड़,टोकन न मिलने पर की तोड़फोड़

रायबरेली में आधार कार्ड बनवाने को लेकर प्रधान डाकघर में उमड़ी भीड़,टोकन न मिलने पर की तोड़फोड़

By: Madhav Singh

Published: 30 Sep 2020, 11:38 PM IST

रायबरेली . लालगंज में आधार कार्ड बनवाने और उसमें संशोधन करने के लिए प्रधान डाकघर में टोकन काउंटर बंद होने से जनता आक्रोशित हो गई और उसने तोड़फोड़ करने की कोशिश की। मौके पर कोतवाली का फोर्स और पीएसी के कुछ जवानों ने भीड़ को शांत कराने की कोशिश की।

आधार कार्ड बनवाने को लेकर प्रधान डाकघर में उमड़ी भीड़

लालगंज कस्बे के बड़े डाकघर के बाहर सुबह 5 बजे से पहले ही लंबी कतारें लोग लगाने पर मजबूर हैं ।आधार कार्ड बनवाने या फिर उसमें नाम,जाति, पता ठीक कराने के लिए लोंगो को टोकन मिलने का इंतजार कर रहे थे। सुबह 9 बजे जैसे ही आधार कार्ड के टोकन का काउंटर खुला तो वहां पर जनता ने भीड़ लगाना शुरू कर दी। इसी अफरा-तफरी में कुछ लोगों ने कर्मचारियों पर आरोप लगानाशरू किया की अंदर से लोग आधार कार्ड बनवा रहे हैं । इसके बाद शाम 4 बजे तक करीब 1400 लोंगो को करीब टोकन देने के बाद जैसे ही काउंटर बंद हुआ, तभी वहां सैकड़ों की संख्या में मौजूद लोग तोड़फोड़ पर आमादा हो गए ।आक्रोशित लोगों ने डाकघर के शीशे और जनरेटर के भी तोड़ दिया था। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस और पीएसी बुलानी पड़ी। पीएसी के पहुंचने पर भीड़ तितर-बितर हो गई।

डाकघर के इंचार्ज पोस्ट मास्टर कमल मिश्रा ने बताया

डाकघर के इंचार्ज पोस्ट मास्टर कमल मिश्रा ने बताया कि 10 अक्टूबर तक के लिए टोकन बांट दिए गए हैं,आगे कब टोकन बटेगा इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। वितरण से पहले ही लोगों को जानकारी दे दी जाती है अधिकतर सरवर की भी लगातार समस्या आ रही है।। डाकघर में प्रतिदिन करीब 200 लोगों के नए व पुराने आधार कार्ड में संशोधन का कार्य हो रहा है।

Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned