scriptरायबरेली वीआईपी जिले में रेड जोन में होने के बावजूद यहां पर उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन का कार्य शुरू | Despite being in the red zone in Rae Bareli VIP district, the answer book evaluation work started here | Patrika News

रायबरेली वीआईपी जिले में रेड जोन में होने के बावजूद यहां पर उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन का कार्य शुरू

locationरायबरेलीPublished: May 23, 2020 10:21:12 pm

Submitted by:

Madhav Singh

रायबरेली वीआईपी जिले में रेड जोन में होने के बावजूद यहां पर उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन का कार्य शुरू

रायबरेली वीआईपी जिले में रेड जोन में  होने के बावजूद यहां पर उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन का कार्य शुरू

रायबरेली वीआईपी जिले में रेड जोन में होने के बावजूद यहां पर उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन का कार्य शुरू

रायबरेली . वीवीआइपी जिले में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन की शुरुआत हो चुकी है, जबकि यह जिला रेड जोन में घोषित है । लेकिन शिक्षकों ने इस लॉक डाउन मेंi भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर रहे हैं। जिला प्रशासन ने इन सभी अध्यापकों के लिए स्वास्थ्य टीम भी लगा रखी है और जिला प्रशासन लगातार इन अध्यापकों पर नजर भी रखे हुए हैं। लॉक डाउन के चलते यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य भी नहीं हो सका, ऐसे में आगामी सत्र को ध्यान में रखते हुए सरकार ने उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम शुरू कर दिया है। पुस्तिकाओं का मूल्यांकन का कार्य 19 मई से शुरू हुआ है। जिले में चार मूल्यांकन केंद्रों में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा रहा है ।
सोशल डिस्टेंसिंग का किया जा रहा है पूरा पालन प्रशासन रखा है इन अध्यापकों पर लगातार नजर

मूल्यांकन कार्य मे 100 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है।शहर के चार इंटर कॉलेजों में इन कॉपियों का मूल्यांकन होना है।दो विद्यालयों में हाईस्कूल व दो में इंटर के छात्रों की कॉपियों का मूल्यांकन हो रहा है।इस दौरान लॉक डाउन के नियमो का पालन किया जा रहा है।जंहा सामाजिक दूरी तो बनाई गई है वही हर 2 घंटो में हाथों को धुलने के भी निर्देश दिए गए है। रायबरेली के जिला विद्यालय निरीक्षक चंद्रशेखर मालवीय ने बताया कि जिले में मूल्यांकन का कार्य 19 मई से शुरू कर दिया गया। जिले में लगभग तीन लाख उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाना है। सरकार के दिशा निर्देशों के अनुरूप मूल्यांकन का कार्य किया जा रहा है। मूल्यांकन करते समय सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाता है। इसके साथ ही हर 2 घंटे के बाद हाथों को सैनिटाइज कराया जाता है, ताकि स्वयं के साथ ही दूसरों को भी सुरक्षित रखा जा सके।
महेंद्र प्रताप सिंह ( केंद्र व्यवस्थापक)

वही उत्तर पुस्तिकाओं को मूल्यांकन कर रहे शिक्षकों ने बताया, कि सुबह सर्वप्रथम प्रवेश के समय थर्मल स्कैनिंग के बाद हाथों को सैनिटाइज कर हम लोग मूल्यांकन का कार्य करते हैं। इसके साथ ही हर 1 घंटे पश्चात हाथों को सैनिटाइज किया जाता है, और प्रत्येक व्यक्ति मास्क लगाकर ही मूल्यांकन कार्य कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो