scriptDistrict Co-operative Bank Ltd. is playing the biggest contribution in | ग्रामीण विकास क्षेत्र में जिला सहकारी बैंक लि.निभा रहा है सबसे बड़ा योगदान,मोबाइल एटीएम वैन दे रही यह सुविधायें | Patrika News

ग्रामीण विकास क्षेत्र में जिला सहकारी बैंक लि.निभा रहा है सबसे बड़ा योगदान,मोबाइल एटीएम वैन दे रही यह सुविधायें

रायबरेली जिला सहकारी बैंक लि. की 96वीं वार्षिक सामान्य निकाय बैठक फिरोज गांधी कॉलेज के ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुई।इस पूरे कार्यक्रम में बैंक की उपलब्धियों पर भी चर्चा की गयी।

रायबरेली

Updated: December 27, 2021 11:27:21 am

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

रायबरेली. जिला सहकारी बैंक लि. की 96वीं वार्षिक सामान्य निकाय बैठक फिरोज गांधी कॉलेज के ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुई।इस पूरे कार्यक्रम में बैंक की उपलब्धियों पर भी चर्चा की गयी। उन्होने बताया कि जिस तेजी से जिला सहकारी बैंक लिमिटेड जनता के बीच अपनी जगह बना रही है वह बैंक के कर्मचारियों का इसमें सबसे ज्यादा प्रचार-प्रसार करके जनता तक कार्य को पहुंचाने का काम दिखा है।
ग्रामीण विकास क्षेत्र में जिला सहकारी बैंक लि निभा रहा है सबसे बड़ा योगदान, मोबाइल एटीएम वैन दे रही यह सुविधायें
ग्रामीण विकास क्षेत्र में जिला सहकारी बैंक लि निभा रहा है सबसे बड़ा योगदान, मोबाइल एटीएम वैन दे रही यह सुविधायें
ग्रामीण विकास क्षेत्र में जिला सहकारी बैंक लि. निभा रहा है सबसे बड़ा योगदान

जिला सहकारी बैंक लिमिटेड के इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा द्वीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। बैठक में बैंक अध्यक्ष विजय प्रताप सिंह “पप्पू लोहिया“ द्वारा बैंक के कार्य प्रगति के सम्बन्ध में अवगत कराया गया। बैंक अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि बैंक के एटीएम वैन ने प्रदेश में सर्वाधिक लेन-देन किया गया है तथा भविष्य में और अधिक एटीएम वैन चलाये जाने की योजना है। इसके अतिरिक्त बैंक से सम्बन्ध समितियों में माइक्रो एटीएम मशीन द्वारा आम जनता को नकद जमा, निकासी, नये खाते खोलने की सुविधा प्रदान की जा रही है एवं समितियों के माध्यम से विद्युत बिल जमा कराया जा रहा है। बैक की तीन शाखाओं में एटीएम संचालित है तथा अन्य शाखाओं में भी एटीएम लगाये जाने की कार्ययोजना है।
प्रदेश की सहकारी चीनी मिलों को 36 करोड़ से अधिक ऋण वितरण किया

इस बैठक की कार्यवाही बैंक के सचिव मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा प्रारम्भ की गयी थी जिसमें आगामी वर्षो के लिए बैंक का अधिकतम दायित्व 700 करोड़ रुपये स्वीकृत किया गया। बैंक द्वारा चालू वर्ष के कृषि कार्यो हेतु ऋण वितरण एवं उर्वरक वितरण के 25 प्रतिशत वृद्धि हेतु कार्ययोजना बनायी गयी है। साथ ही प्रदेश की सहकारी चीनी मिलों को 36 करोड़ से अधिक ऋण वितरण किया जायेगा तथा सचिव मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने अपने सम्बोधन में मंच पर उपस्थित अतिथिगण तथा बैंक प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया।
श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बताया

वार्षिक सभा में प्रदेश सरकार के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा उ.प्र. सरकार के कार्यक्रमों का उल्लेख करते हुए सहकारी बैंक की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला गया। मंत्री द्वारा जन धन खातों के माध्यम से आम जनता को बैंक से जोड़े जाने एवं कोरोना महामारी के दौरान जन सामान्य को वित्तीय सहायता बैंक के माध्यम से केन्द्र सरकार द्वारा दिये जाने का भी उल्लेख किया गया। मंत्री जी द्वारा सहकारी संस्थाओं को मजबूत करके कृषकों की आय को दोगुना किए जाने पर बल दिया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां पति की चमका देती हैं किस्मत, होती है बेहद लकी“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहकम उम्र में ही दौलत शोहरत हासिल कर लेते हैं इन 4 राशियों के लोग, होते हैं मेहनतीइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

राहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदलाBudget 2022: इस साल भी पेश होगा डिजिटल बजट, जानें कैसे होगी छपाई5 करोड़ का मुआवजा पाने वाले किसान की गोली मारकर हत्या, पत्नी ने बेटे पर लगाया आरोपनीमच में जैन मुनि श्री की समाधि के लिए मुस्लिम व्यक्ति ने दी निशु:ल्क भूमि, हिन्दू-मुस्लिम भाई चारे का दिया परिचयRRB-NTPC Exam: पटना के खान सर समेत कई संस्थानों के खिलाफ एफआईआर, छात्रों को उकसाने का आरोप
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.