scriptजान जोखिम में न डालें, यातायात नियमों का करें पालन | Do not risk life, follow traffic rules | Patrika News

जान जोखिम में न डालें, यातायात नियमों का करें पालन

locationरायबरेलीPublished: Nov 16, 2018 10:14:45 pm

Submitted by:

Madhav Singh

जान जोखिम में न डालें, यातायात नियमों का करें पालन, पुलिस ने छात्राओं को पढ़ाया यातायात की पाठशाला

जान जोखिम में न डालें

जान जोखिम में न डालें, यातायात नियमों का करें पालन

रायबरेली । न्यू स्टैण्डर्ड बालिका विद्या मन्दिर रायबरेली में छात्राओं ने सम्मानीय अपर पुलिस अधीक्षक शशिशेखर सिंह, सीओ सिटी शेषमणि उपाध्याय व ट्रैफिक इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह, सदर कोतवाल अशोक सिंह परिहार की अगुवाई में विशाल रैली निकाली गयी। आयोजित कार्यक्रम में पुलिस अफसरों, स्कूल के शिक्षकों की मौजूदगी में छात्राओं को यातायात से संबंधित नियमों की जानकारी दी गई। इस दौरान छात्राओं में गजब का उत्साह देखने को मिला।
जिले में लगातार यातायात जागरुकता का अभियान पुलिस द्धारा जिले की जनता, व्यापारी, स्कूल के छात्र-छात्राओं एवं सरकारी कर्मचारियों को साथ लेकर यातायात दिवस मनाया जा रहा है। आज सर्वप्रथम अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ सिटी एवं ट्रैफिक इंस्पेक्टर का आगमन न्यू स्टैण्डर्ड बालिका विद्या मन्दिर में हुआ जहाँ उनका सम्मान विद्यालय प्रधानाचार्य तारकेश्वर सिंह व शिक्षक परिवार और विद्यालय के बच्चों ने बड़ी ही गर्मजोशी से किया। अपर पुलिस अधीक्षक एवं सीओ सिटी ने अपने-अपने वक्तव्य में अनेक तरह के उदाहरणों के माध्यम से यातायात के नियमों की जानकारी देते हुए बच्चों से अपने घर-परिवार तथा समाज में लोगों को जागरूक बनाने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा। इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक शशिशेखर सिंह ने हरी झण्डी दिखाकर रैली की शुरूआत की।

पुलिस ने छात्राओं को पढ़ाया यातायात की पाठशाला


आयोजित इस यातायात जागरुकता की पाठशाला में पुलिस अफसरों, स्कूल के शिक्षकों की मौजूदगी में छात्राओं को यातायात से संबंधित नियमों की जानकारी दी गई। इस दौरान छात्राओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। सबने अपने अभिभावकों को भी यातायात से संबंधित नियमों का पालन कराने का संकल्प लिया। एएसपी शशिशेखर सिंह ने छात्राओं से आहवान किया कि गलत तरीके से गाड़ी कतई न चलाये। हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग जरुर करे। जान जोखिम में डालने से बेहतर है कि आप यातायात नियमों का पालन करें और दूसरों को भी इसके लिये जागरुक करें। कहा कि आपकी सजगता से ही हादसों से बचा जा सकता है। कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय प्रधानाचार्य ने आए हुए सभी लोगों का धन्यवाद अदा किया। इस अवसर पर विद्यालय के आर एन सिंह, नरेन्द्र बहादुर सिंह, संध्या अग्रवाल, नितिन सिंह, ज्ञानेन्द्र तिवारी, भावना श्रीवास्तव, प्रमांशु श्रीवास्तव, आर एस पाठक, सार्थक शुक्ला व शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो