रायबरेली में लगातार बारिश होने से कच्चे मकान के गिरने से महिला की दबकर हुई मौत,महिला रात में घर में भरे पानी को बाहर निकालने की कर रही थी कोशिश

रायबरेली में लगातार बारिश होने से कच्चे मकान के गिरने से महिला की दबकर हुई मौत

महिला रात में घर में भरे पानी को बाहर निकालने की कर रही थी कोशिश

By: Madhav Singh

Published: 24 Sep 2020, 12:25 PM IST

रायबरेली . पिछले 3 दिनो से लगातार रुककर बारिश हो रही है। जिसके कारण लोंगो का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बीती रात एक कच्चे मकान की दीवार गिरने से एक महिला की दब कर मौत हो गयी। वही पास में बैठा मृतका का 5 साल का बेटा रोने लगा तो उसकी आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने पहुँचकर बड़ी मशक्कत के बाद मलबे में दबी महिला को निकाला गया, लेकिन तब तक महिला ने दम तोड़ दिया था। इसके बाद घर कोहराम मच गया और गाँव के लोग जमा हो गये थे। गाँव वालों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में लिए भेज दिया वही आगे की कार्यवाही शुरू कर दी।

कच्चे मकान के गिरने से महिला की दबकर हुई मौत

दरअसल पूरा मामला रायबरेली के महराजगंज थाना क्षेत्र के पहरेमऊ गांव का है। पिछले 2 दिनों से हो रही बारिश में गांव निवासी रोहिणी के घर मे पानी भर गया था जिससे सुबह करीब 5 बजे मृतका घर की नाली साफ करने उठी थी, तभी अचानक पास की कच्ची दीवार भरभरा कर महिला के ऊपर जा गिरी। जिससे महिला मलबे में दब गई, महिला के 5 वर्षीय बेटे की रोने व चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोगो ने पहुँचकर मलबे को हटाकर महिला को निकाला लेकिन तब तक महिला ने दम तोड़ दिया था। आपको बता दे महिला अपने सास व देवर से अलग अपने पति व बेटे के साथ गांव के बाहर बने कच्चे मकान में रहती थी। बीस दिन पहले उसका पति कमाने के लिए मुम्बई चला गया था। हादसे के वक्त मृतका और उसका बेटा ही घर पर मौजूद थे। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । वही आगे की कार्यवाही शुरू कर दी। लेकिन राजस्व विभाग और लेखपाल कोई भी मृतका के घर पर खबर लिखे जाने तक जांच करने नही पहुचा था।

Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned