scriptनकली दवाओं पर असली लेबल लगाकर करता था सप्लाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार | fake drugs factory busted in reabareli crime news | Patrika News

नकली दवाओं पर असली लेबल लगाकर करता था सप्लाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationरायबरेलीPublished: Apr 12, 2018 08:51:14 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र में एक नकली दवा बनाने की फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया है…

reabareli crime news
रायबरेली. यूपी सरकार आम जनता के स्वास्थ्य से किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने देगी, चाहे वह कितना ही पहुंच वाला व्यक्ति हो। यह योगी सरकार का जनता से एक वादा है और अधिकारियों को एक प्रकार का चेतावनी भी है। लेकिन इन सब आदेशों को दरकिनार करते हुये कुछ ऐसे लोग भी हैं जो नकली दवाओं और खाद्य पदार्थो को धड़ल्ले से बना रहे हैं और आम जनता के स्वास्थ्य से लगातार खिलवाड़ करते नजर आ रहे है। लेकिन प्रशासन शायद आंखें बंद किये है। जब आम जनता ही कोई फर्जी मामले को उठाती है या बताती है तभी प्रशासन जागता है। इसी तरह का एक मामला रायबरेली जनपद में आया है।
बीती रात शहर कोतवाली पुलिस ने एक नकली दवा बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया है। इसमें एक युवक को ही गिरफतार कर सकी है। इसके साथ ही पुलिस ने भारी मात्रा में फर्जी लेबल लगाकर नकली दवाओं को भी पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस ने जिस युवक को गिरफतार किया है, उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और अब पुलिस जांच करने के बाद ही कुछ बता पायेगी। लेकिन शायद पुलिस केस तो दर्ज कर लिया है केवल एक युवक को गिरफतार भी कर लिया है, लेकिन ऐसे न जाने कितने और इस जिले में लोग नकली दवाओं का कारोबार करते होंगे। लेकिन उनकी गिरफ्तारी कब होगी ये पता नहीं है।
नकली दवा का कारोबार करने वाला युवक गिरफ्तार
पुलिस की मानें तो मंबई की एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी डावस्ग्रे के नाम से एक युवक द्वारा नकली दवा बनाकर बिक्री कर रहा था। पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक, दवा कम्पनी के जांच कर्ता चन्द्रेश्वरा सिंह निवासी खलौली जनपद मधुबनी बिहार ने बताया कि वह उक्त कंपनी में तैनात है। कर्मचारी के अनुसार उन्हें सूचना मिली थी कि कम्पनी के नाम से फर्जी दवा बनाकर बेची जा रही है। उन्होंने मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने शहर के खाली सहाट मोहल्ले में एक मकान में छापा मारकर फर्जी कारोबार कर रहे युवक को दबोच लिया। पुलिस ने नकली दवा का कारोबार कर रहे युवक राहुल चौधरी पुत्र देवनरायन चौधरी को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए युवक के पास से पुलिस टीम ने एक बोरी नकली दवाओं की शीशी सहित रैपर बरामद किया है। जांच में सभी दवाए फर्जी पाई गई, शहर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया है।
कोतवाल का बयान
कोतवाली अशोक सिंह ने बताया कि एक प्राइवेट लिमिटेड दवा कम्पनी जो की मुंबई की है, जिसके नाम से फर्जी लेबल लगाकर एक युवक दवा की बिक्री कर रहा था। सूचना पर छापेमारी करके उसे गिरफ्तार कर लिया है। युवक के पास से तमाम नकली दवाए बरामद हुई हैं। कम्पनी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो