script

खुली बैठक में चलने लगे लाठी-डंडे और पत्थर, चार लोग गंभीर घायल, पुलिस ने 25 को भेजा जेल

locationरायबरेलीPublished: Mar 21, 2018 10:58:14 am

Submitted by:

Hariom Dwivedi

रायबरेली जिले के बछरावां थाना क्षेत्र का मामला…

bachhrawan raebareli
रायबरेली. बछरावां थाना क्षेत्र के कोटवा गांव में कोटे के चयन को लेकर खुली बैठक का आयोजन पंचायत भवन कोटवा किया गया था। कोटा चयन की प्रक्रिया के तहत गांव के ही पवन कुशवाहा व कालीदीन गोड़िया के बीच खुली बैठक में कोटे का चयन किया जाना था। खुली बैठक में बड़ी संख्या में वर्तमान प्रधान व पूर्व प्रधान के समर्थक उपस्थित थे। बैठक में वर्तमान प्रधान के समर्थकों ने हाथ उठाकर चयन कराये जाने को कहा। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और लाठी डंडे और पत्थरों से दूसरे पर हमला बोल दिया। जिसमें 1 महिला समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछरावां पहुंचाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों से लगभग 2 दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।
थाना क्षेत्र बछरावां विकासखंड हरचंदपुर के कोटवा गांव में कोटे के चयन को लेकर पंचायत सेक्रेटरी केपी सिंह तथा नोडल अधिकारी शिवसागर वरिष्ठ लिपिक खादी ग्रामोद्योग रायबरेली की मौजूदगी में खुली बैठक का आयोजन पंचायत भवन कोटवा मे किया गया था। खुली बैठक में कोटे के लिए 2 दावेदार पवन कुशवाहा व कालीदीन गोड़िया के बीच वोटिंग के माध्यम से कोटे का चयन किया जाना था। वर्तमान प्रधान सुरेंद्र चौरसिया के समर्थकों ने हाथ उठाकर कोटा चयन किए जाने को कहा तो पूर्व प्रधान प्रेमचंद के समर्थकों ने इसका विरोध कर दिया। देखते ही देखते दोनों पक्ष एक दूसरे पर लाठी डंडे ईट पत्थर से हमलावर हो गए। इसमें गंगा प्रसाद 65 वर्ष पुत्र लक्ष्मी नारायणएपरमेश्वरी 60 वर्ष पत्नी चांदी लालएकालीदीन 60 वर्ष पुत्र भवानी व ओम प्रकाश 40 वर्ष पुत्र छेदीलाल गंभीर रूप से घायल हो गए।
25 लोगों को भेजा जेल
मौके पर पहुंची डायल 100 पुलिस ने सभी घायलों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछरावां में भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों से प्रधान पुत्र प्रमोद चौरसिया, रूपनारायण, मेवालाल, मनीष कुमार, बृजेश, सोहनलाल, गुड्डू, सुरेश, श्यामलाल, नीरज, नागेंद्र, महेंद्र, रामखेलावन सहित 25 लोगों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है।
थानाध्यक्ष बयान
थानाध्यक्ष जीडी शुक्ला ने बताया कि मारपीट की सूचना पर तत्काल पुलिस को मौके पर भेजा गया घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और मौके से उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। ऐहतियात के तौर पर गांव में पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो