script“शौक नहीं मजबूरी है,पुरानी पेंशन जरूरी है” को लेकर संयुक्त संघर्ष संचालन समिति उत्तर प्रदेश एस-4 ने दिया धरना | "hobby is not a compulsion, old pension is necessary"Joint Struggle | Patrika News

“शौक नहीं मजबूरी है,पुरानी पेंशन जरूरी है” को लेकर संयुक्त संघर्ष संचालन समिति उत्तर प्रदेश एस-4 ने दिया धरना

locationरायबरेलीPublished: Nov 26, 2021 10:24:36 am

Submitted by:

Madhav Singh

“शौक नहीं मजबूरी है,पुरानी पेंशन जरूरी है” को लेकर संयुक्त संघर्ष संचालन समिति उत्तर प्रदेश एस-4 ने दिया धरना

"शौक नहीं मजबूरी है,पुरानी पेंशन जरूरी है"

“शौक नहीं मजबूरी है,पुरानी पेंशन जरूरी है”

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

रायबरेली. संयुक्त संघर्ष संचालन समिति उत्तर प्रदेश एस-4 के प्रांतीय आह्वान पर जिला शाखा द्वारा पुरानी पेंशन बहाल किए जाने सहित 16 सूत्रीय मांगों के समर्थन में धरना प्रदर्शन विकास भवन परिसर में हुआ।उत्तर प्रदेश शिक्षक और कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन को लेकर धरना प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। शिक्षकों व कर्मचारी संघों का सरकार से मांग है कि पुरानी पेंशन जल्द से जल्द बहाल की जाए। जिससे शिक्षकों व कर्मचारियों को अपने रिटायरमेंट के बाद जीवन यापन करने में कुछ सहयोग मिल सकेगा। इसमें महिलाएं भी अपने संगठन में महिलाओं को जोड़ने और पेंशन बहाली के लिए संघर्ष कर रही हैं। धरने की अध्यक्षता नीरज कुमार मौर्य और महेंद्र यादव ने की। संचालन राजेंद्र कुमार यादव एवं शैलेश यादव ने संयुक्त रूप से किया।
शौक नहीं मजबूरी है,पुरानी पेंशन जरूरी है

धरने में बड़ी संख्या में कर्मचारियों और शिक्षकों ने भाग लिया। धरने में उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय कार्यवाहक अध्यक्ष राकेश चौधरी ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन बहाल किए जाने सहित 16 सूत्री मांगों की पूर्ति के लिए पूरे प्रदेश के जिला मुख्यालयों में धरने आयोजित करके जिलाधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किए जा रहे हैं। बीते 15 सालों से पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर्मचारी और शिक्षक कर रहे हैं।
महिला शिक्षक संघ ने कहा महिलाओं करो संघर्ष

उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ की राही ब्लाक की अध्यक्ष मालती मौर्या ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर विकास भवन में प्रदेश अध्यक्ष सुलोचना मौर्या व जिलाध्यक्ष ज्योत्सना मौर्या के मार्गदर्शन में विशाल धरना प्रदर्शन किया जिसमें काफी संख्या में महिला बहने उपस्थित रहीं और अपनी मांग को लेकर विकास भवन से पैदल मार्च करते हुए माननीय मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।”शौक नहीं मजबूरी है,पुरानी पेंशन जरूरी है।” धरनेमे समस्त ब्लाक कार्यकारिणी व अन्य शिक्षिका बहने उपस्थित रहीं।महासंघ के संरक्षक बीएन यादव, अध्यक्ष नीरज कुमार मौर्य, महिला जिला महामंत्री सरिता नागेंद्र, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीतू वर्मा आदि ने धरने को संबोधित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो