scriptएम्स में एल-3 में 50 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का शुभारंभ,मरीजो को मिलेंगी यह सभी सुविधाएं | Inauguration of 50-bed Kovid Hospital in L-3 at AIIMS, patients will g | Patrika News

एम्स में एल-3 में 50 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का शुभारंभ,मरीजो को मिलेंगी यह सभी सुविधाएं

locationरायबरेलीPublished: Apr 26, 2021 07:09:45 pm

Submitted by:

Madhav Singh

एम्स (aiims) में एल-3 में 50 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का शुभारंभ,मरीजो को मिलेंगी यह सभी सुविधाएं

एम्स में एल-3 में 50 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का शुभारंभ,मरीजो को मिलेंगी यह सभी सुविधाएं

एम्स में एल-3 में 50 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का शुभारंभ,मरीजो को मिलेंगी यह सभी सुविधाएं

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

रायबरेली. मुंशीगंज के एम्स अस्पताल में 50 बिस्तरों वाले कोविड अस्पताल का शुभारंभ आज किया गया है। एम्स के सीईओ अरविंद राजवंशी ने फीता काटकर उद्घाटन किया। इस अस्पताल एल 3 को बनाने में डीएम वैभव श्रीवास्तव का भी बड़ा योगदान है। एम्स में एल 3 अस्पताल का शुभारंभ हुआ जिसका मकसद कोविड.19 के गंभीर मरीजो को यहां भर्ती किया जायेगा, यहां आईसीयू के 12 बेड तो ऑक्सीजन वाले 38 बेड बनाए गए हैं। इस अस्पताल में अत्याधुनिक मशीनों से मरीजों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया जाएगा। फिलहाल अब जिले के लोंगो को कोरोना बीमारी से राहत मिलने की उम्मीद दिखती नजर आ रही है।
यह भी पढ़ें

रेलकोच के एल-2 अस्पताल में पिता की मौत के बाद पुत्र ने किया वीडियो वायरल

एम्स के एल 3 में मरीजो को मिलेंगी यह सभी सुविधाएं

जिला कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में ऑक्सीजन की किल्लत और दो दिन के लॉक डाउन से जूझ रहा था तब डीएम वैभव श्रीवास्तव के प्रयास से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में मरीजों को इलाज शुरू होने की औपचारिकता को सोमवार का दिन गवाह बना । यहां 50 बिस्तर वाला अस्पताल शुरू किया गया है,जिसमें 12 आईसीयू और 38 ऑक्सीजन वाले बेड मौजूद हैं। यहां पर उन्हीं मरीजों को भर्ती किया जाएगा जिसको जिला अस्पताल के सीएमओ, सीएमएस रेफर करके भेजेंगे। हमारे पास कोविड.19 के मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त स्टाफ मौजूद है। हम उनका इलाज करेंगे, आगे आवश्यकतानुसार बेडो की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।
यह भी पढ़ें

रायबरेली के जीआईसी ग्राउंड में 500 बेड का बनाएंगे हॉस्पिटल- एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह

निदेशक अरविंद राजवंशी ने बताया

निदेशक अरविंद राजवंशी ने बताया कि जो भी मरीज यहां दाखिल होंगे उनके सभी तरीके के टेस्ट और उपचार मौजूद हैै । मरीजों को खाने से लेकर ऑक्सीजन तक की व्यवस्था है । यदि किसी की मृत्यु होगी तो बॉडी के लिए एडवांस मर्चुरी मौजूद है । डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टॉफ मिलते ही और बेडों को भी बढ़ाया जाएगा । इस मौके पर उपनिदेशक प्रो. एसके सिंह, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी समीर शुक्ला, एकेडमिक इंचार्ज प्रो नीरज कुमारी, डॉ श्रुति गुप्ता, नोडल इंचार्ज डॉ नीरज श्रीवास्तव, सीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह, डॉ शिवेश आचार्य आदि मौजूद रहे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो