scriptकैम्प के माध्यम से बच्चों को किया जाग्रत | Kids camp for the future in raebareli up hindi news | Patrika News

कैम्प के माध्यम से बच्चों को किया जाग्रत

locationरायबरेलीPublished: Oct 10, 2017 05:49:19 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

सामाजिक संस्था आरोहण की तरफ से मंगलवार को मेगा कैरियर काउंसलिंग कैम्प लगाकर बच्चों को उनके भविष्य को प्रति जाग्रत किया गया।

camp news

रायबरेली. जनपद में गरीब और जरूरतमंद बच्चों के लिए मुफ्त कोचिंग दे रही सामाजिक संस्था आरोहण की तरफ से फिरोज गांधी कॉलेज सभागार में मंगलवार को मेगा कैरियर काउंसलिंग कैम्प लगाया गया। कार्यक्रम में जनपद के 50 स्कूलों के करीब डेढ़ हजार छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों ने हिस्सा लिया। इंदौर से आई 20 प्रोफेसरों की टीम ने बच्चों को भविष्य के रास्ते समझाए।

कैम्प लगाकर बच्चों को उनके भविष्य को प्रति जाग्रत किया गया

कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद सोनिया गांधी के विकास प्रतिनिधि धीरज श्रीवास्तव और आरोहण के संस्थापक कांउसलर स्वप्निल कोठारी ने किया। छात्र-छात्राओं से खचाखच भरे सभागार में श्री कोठारी ने बच्चों को समझाया कि सोच में स्पष्टता बहुत जरूरी है। भ्रम की स्थिति प्रगति और लक्ष्य प्राप्ति में बाधक है। उन्होंने कहा है कि जुनून, अपनी लगन और मेहनत के बिना भी लक्ष्य पाना नामुमकिन है। उन्होंने एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी समेत उन तमाम लोगों के उदाहरण भी सामने रखे जिन्हें बचपन में उनके टीचरों या कोच ने निरुत्साहित कर दिया था लेकिन अपनी लगन और मेहनत के बल पर आज उनका अपने-अपने क्षेत्र में ऊंचा मुकाम है।

सांसद के विकास प्रतिनिधि धीरज श्रीवास्तव ने दपने छात्र जीवन के उदाहरण सामने रखते हुए बच्चों को आगे बढ़ने के लिए इस मेगा काउंसलिंग प्रोग्राम का पूरा फायदा उठाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी की कोशिश है कि जिले के युवाओं का भविष्य संवारा जाए। यह काउंसलिंग प्रोग्राम उसी की देन है। कार्यक्रम में एसजेएस पब्लिक स्कूल, रायन इंटरनेशनल स्कूल, सरस्वती बालिका इंटर कॉलेज, दुर्गा इंटरमीडिएट स्कूल, मदर टेरेसा पब्लिक स्कूल, राजकीय इंटर कॉलेज, एमजीआईसी, वैदिक इंटर कॉलेज समेत तमाम स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम में ललित जादौन, मेनका जादौन, राहुल गंगेले, शोभित श्रीवास्तव, निखिल श्रीवास्तव आदि ने सहयोग किया। बच्चों को लाने और वापस ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था भी की गईं थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो