scriptश्रमिक की मौत से घर में मचा कोहराम, नहीं बचा रोजी रोटी का सहारा | labourer death in raebareli up hindi news | Patrika News

श्रमिक की मौत से घर में मचा कोहराम, नहीं बचा रोजी रोटी का सहारा

locationरायबरेलीPublished: Aug 07, 2018 01:00:59 pm

सलोन थाना क्षेत्र कस्बे के एक दुकानदार अपनी रोजी रोटी कमा खा रहा था कि एक प्लाई की दुकान में उसकी मौत हो जाती हैं।

raebareli

श्रमिक की मौत से घर में मचा कोहराम, नहीं बचा रोजी रोटी का सहारा

रायबरेली. सलोन थाना क्षेत्र कस्बे के एक दुकानदार अपनी रोजी रोटी कमा खा रहा था कि एक प्लाई की दुकान में उसकी मौत हो जाती हैं। मौत का नाजारा देखकर उसकी परिवार के लोगों का रो रोकर एक ही बात दोहरा रहे थे कि अब घर के कैसे चलेगा, कमाने वाला जो था वह तो चला गया। इस मंजर को देख कर आसपास के लोगों को भी रोने पर मजबूर कर दिया।

मामला थाना सलोन का है जहां एक दुकानदार की गोदाम में सामान निकालने गए श्रमिक की संदिग्ध परिस्थितियों में गोदाम के अंदर प्लाई के नीचे दबकर मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों को सूचना दी। सूचना पर कोतवाली पहुंचे परिजन श्रमिक की मौत की संदिग्ध मानते हुए मामले की जांच कराने की मांग करने लगे। कोतवाली क्षेत्र के अतरथरिया गांव निवासी मल्हू 40 वर्ष कारपेंटर का काम करता था। वह कस्बे के दीप मिनरल स्टोर की दुकान में सामान लेने के लिए पहुंचा तो दुकानदार ने गोदाम से माल निकालने के बाद लेने की बात कही। दुकानदार ने श्रमिक को गोदाम की चाबी देकर गोदाम भेज दिया। रिक्शे से गोदाम पहुंचे श्रमिक गोदाम के अंदर से प्लाई निकालने के लिए गया कि अचानक गोदाम के अंदर प्लाई उसके ऊपर गिर गई। जिससे वह प्लाई के नीचे दबकर गंभीर रूप से घायल हो गया। काफी देर तक गोदाम के अंदर से कोई आहट आहट ना मिलने पर रिक्शा चालक ने गोदाम के अंदर जाकर देखा तो श्रमिक प्लाई के नीचे खून से लथपथ दबा हुआ था। यह नजारा देखकर रिक्शा चालक के होश उड़ गए, उसने मामले की सूचना दुकानदार को दी।

सूचना पर पहुंचे दुकानदार और पुलिस के नीचे संदिग्ध हालत में दबे हुए श्रमिक को बाहर निकालकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने घटना की सूचना परिजनों को दी । मौके पर रोते बिलखते हुए परिजनों ने युवक की मौत को संदिग्ध मानते हुए मामले की जांच की मांग करने लगे। पुलिस ने परिजनों के आक्रोश को देखते हुए दुकानदार को हिरासत में लेकर शव को पीएम के लिए भेज दिया है । संदिग्ध परिस्थितियों में हुई हुई युवक की मौत की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। युवक की मौत की जांच करने के बहाने कोतवाल इस मामले में परिजनों से सुलह के लिए दबाव बनाने लगे कोतवाल राम आशीष उपाध्याय ने बताया कि युवक के शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। दुकानदार को हिरासत में ले लिया गया है उन्होंने बताया कि इस मामले में परिजनों से बात करने के बाद सुलह का प्रयास किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो