व्यापारी चीन के खिलाफ उतरे सड़कों पर और फूका पुतला, व्यापारियों ने चीन के खिलाफ ली यह शपथ

व्यापारियों चीन के खिलाफ उतरे सड़कों पर और फूका पुतला, व्यापारियों ने चीन के खिलाफ ली यह शपथ

By: Madhav Singh

Updated: 17 Jun 2020, 10:50 PM IST

रायबरेली . मंगलवार को लददाख में भारत व चीन की सेना में अचानक झड़प होने से 20 भारतीयों के शहीद होने की खबर रायबरेली में आई तो यहां की जनता और व्यापारियों में चीन के खिलाफ जबरदस्त विरोध देखने को मिला। सुबह से ही शहर और गांव की जनता अलग अलग जगहों पर चर्चा करते नजर आये, साथ ही शहर के मुख्य चैराहे पर सुपर मार्केट में व्यापारी वर्ग के लोग एकत्रित होकर चीन विरोधी नारेबाजी करते दिखे । इस दौरान चीन राष्ट्रपति शी चिनपिंग का पुतला जलाया और उनकों कोरोना का जनक की पदवी से नवाजा गया। प्रदर्शन में चीन के खिलाफ आर पार की लड़ाई का आवाहन करते हुए किसी भी सूरत में चीन में बने उत्पादों के प्रयोग न करने का संकल्प भी लिया गया ।

व्यापारियों चीन के खिलाफ उतरे सड़कों पर और फूका पुतला

आज शहर के सुपर मार्केट में अच्छी तादात में व्यापारी एकत्रित हुए और चीन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए चीनी माल का बहिष्कार करने की अपील करते दिखे। इस दौरान देश के अमर शहीदों के बलिदान के प्रति संवेदना प्रकट करने के साथ ही चीन के प्रति आक्रोस भी देखने को मिला।


जिले के व्यापारी नेता अतुल गुप्ता ने बताया

जिले के व्यापारी नेता अतुल गुप्ता ने बताया कि व्यापार मंडल ने चीन के माल को पूरी तरह से बहिष्कार करने का फैसला लिया है। सीमा पर देश के सैनिक अपनी जान गवा रहे है। और हम चुप नही बैठ सकते ।अब समय आ गया है कि चीन को सबक सिखाया जाएं। एक तरफ उसके द्धारा फैलाई गई बीमारी कोरोना से पूरा विश्व परेशान है वही दूसरी तरफ चीन हमारे सैनिकों को भी मार रहा है। चीन को हर हाल में मजा चखाने का समय आ चुका है। भारत सरकार जो भी निर्णय लेती है व्यापारी वर्ग उसका समर्थन करेगा।

Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned