मोदी सरकार की डिजिटल इंडिया को पेंशनर्स ने बताया एक लाभकारी योजना

मोदी सरकार की डिजिटल इंडिया को पेंशनर्स ने बताया एक लाभकारी योजना,पेंशनर्स ने मुख्यमंत्री को भेजा अपनी समस्याओं से सम्बन्धित पत्र

By: Madhav Singh

Published: 18 Dec 2018, 09:20 PM IST

रायबरेली। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को अपने अपने जिलों के पेंशनर्स की समस्याओं पर ध्यान देने और उनकी जो भी समस्यायें है उनको निस्तारण करने का निर्देश दिया है। इसी को लेकर रायबरेली के बचत भवन एवं जिला पंचायत सभागार में राष्ट्रीय पेंशनर्स दिवस का आयोजन किया गया। इस पूरे कार्यक्रम में जिले के सभी पेंशनर्स ने अपनी समस्यायें रखी।

 

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री के निर्देश पर कलेक्ट्रेट स्थित बचत भवन सभागार में एक आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए है कि पेंशनर की पेंशन सम्बन्धी समस्याओं को गम्भीरता से लेकर उनका समय पर उनकी समस्याओं को निराकरण कराया जाये। एडीएम प्रशासन राम अभिलाष तथा वरिष्ठ कोषाधिकारी जितेंद्र सिंह ने बैठक में आये पेंशनरों की समस्याओं को सुना तथा बीएसए, स्वास्थ्य विभाग की पेंशनरों की शिकायते बड़ी संख्या में पाई गयी जिसके लिए सीएमओ तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा उनके लेखाधिकारी को समस्याओं के तत्काल निकारण कराने के निर्देश दिये। बैठक में पेंशनरों ने अपनी समस्याओं को विस्तार पूर्वक बताया तथा अफसरों ने उनकी समस्याओं को ध्यान से सुना।


पेंशनर्स ने मुख्यमंत्री को भेजी अपनी समस्याओं से सम्बन्धित पत्र


सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन ने अपनी समस्याओं और मांगों का ज्ञापन डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा। ज्ञापन में पेंशनर्स ने कहा कि शासनादेश जारी करके 25 अक्टूबर से निजी अस्पतालों में कराए जा रहे इलाज के व्यय की प्रतिपूर्ति पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। इस पर मुख्यमंत्री से अनुरोध किया गया है कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का अनुपालन करने तथा कैशलेश इलाज की पूर्ण रूप से अंतिम व्यवस्था जब तक लागू न हो तब तक प्राइवेट इलाज की सरकारी दर पर प्रतिपूर्ति पर रोक संबंधी उक्त शासनादेश को वापस लिया जाए और पूर्व की भांति प्रतिपूर्ति की व्यवस्था की जाए।

पेंशनर्स ने रखी समस्याएं


जिला पंचायत सभागार में भी राष्ट्रीय पेंशनर्स दिवस की आयोजन हुआ। जिसकी अध्यक्षता एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह ने की। जिसमें मौजूद पेंशनर्स ने अपनी-अपनी समस्याओं को रखा। साथ ही सेवानिवृत्त के बाद आने वाली समस्याओं को उठाया। सभी ने एक स्वर में कहा कि पेंशनर्स भी समाज का एक अहम हिस्सा है, इन्हें नजर अंदाज नही किया जा सकता है।

Prime Minister Narendra Modi
Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned