scriptरायबरेली में होगी नए डॉक्टरों की तैनाती | New doctors recruitment in rae bareli | Patrika News

रायबरेली में होगी नए डॉक्टरों की तैनाती

locationरायबरेलीPublished: Dec 19, 2017 09:31:38 pm

Submitted by:

Prashant Srivastava

रायबरेली जिले के सीएचसी और पीएचसी में नये डाॅक्टरों की तैनाती करने का आदेश दिया है।

RBL

RBL

रायबरेली. रायबरेली में योगी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग मरीजों को लगातार आ रही समस्याओं को देखते हुये रायबरेली जिले के सीएचसी और पीएचसी में नये डाॅक्टरों की तैनाती करने का आदेश दिया है। जिससे ग्रामीणों को स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या न आने पाये। इसीको देखते हुये करीब छह माह से बिना डाॅक्टरों के संचालित जिले के 32 प्राथमिक स्वास्थ्य केंन्द्रो में डाॅक्टरों की तैनाती कर दी गई हैं। लंबे समय से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात आयुश्य चिकित्सकों को अब प्राथमिक स्वास्थ्य केंन्द्र का रास्ता दिखाया गया है। डाॅक्टरों की तैनाती से करीब 13 लाख आबादी को लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव के आदेश जारीकर चिकित्सकों को नई तैनाती वाले अस्पतालों में काम करने को कहा है। हालांकि कई चिकित्सकों को दूर के अस्पतालों में तैनाती दी गई है।
योगी सरकार के आदेश पर प्रमुख सचिव ने दिया सख्त आदेश

जिले के 32 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में डाॅक्टरों की व्यवस्था न होने के कारण रोगियों को परेषान होना पड़ रहा था। विभाग ने आयुश के चिकित्सकों की भर्ती करके उन्हें भी सीएचसी में ही तैनात कर दिया गया, जिससे पीएचसी में डाॅक्टरों की व्यवस्था नहीं हो सकीं।
रायबरेली में 32 लाख आबादी को मिलेगा स्वास्थ की सुविधाएं

प्रमुख सचिव ने मामले को गंभीरता से लेते सीएचसी मे तैनात आयुश चिकित्सकों को खाली पड़ी पीएचसी में तैनात करने के आदेष दिए, जिसके बाद सीएमओ ने 32 चिकित्सकों को पीएचसी में तैनात करके तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के आदेष दिए है। इससे इन 32 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रो से जुड़ी 13 लाख आबादी को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा। डाॅ. डीके सिंह सीएमओ ने बताया कि प्रमुख सचिव के आदेष पर सीएचसी में कार्यरत आयुश के चिकित्सकों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात किया गया है। अब सभी पीएचसी में डाॅक्टरों की व्यवस्था हो गई है। सभी कोतत्काल काम षुरु करने के आदेष दिए गए है। जाॅइन न करने पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो