लाकडाउन की स्थिति में कोई व्यक्ति घर से न निकले बाहर, बाहर निकलने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही : शुभ्रा सक्सेना

लाकडाउन की स्थिति में कोई व्यक्ति घर से न निकले बाहर, बाहर निकलने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही : शुभ्रा सक्सेना

जनपद पूर्णत रहेगा लाक डाउन आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नही है : डीएम

रायबरेली . भारत सरकार व राज्य सरकार की ओर से कोविड-19 से बचाव करने के दिये गये निर्देशो के अनुपालन में जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने जनपद को 25 मार्च 2020 रात्रि 12 बजे से जनपद रायबरेली को पूर्णतः लाकडाउन कर दिया गया है। जनपद में लाकडाउन 24 मार्च की मध्य रात्रि से लागू कर दिया गया है ।

जनपद पूर्णतः रहेगा लाक डाउन आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नही है : डीएम

रायबरेली जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने कड़े निर्देश देते हुए जनपदवासियों से अपील की है कि अपने-अपने घरो से बाहर न निकले आवश्यक सेवाए उनको जिला प्रशासन द्वारा मुहैया करवा दी जाएगी। उन्होंने नगर पालिका-नगर पंचायत को निर्देश दिये है कि पार्को में भी आमजनों को घूमना बन्द करवा दिया जाये। लोग मॉनिंग वार्क, योग, ओपेन जिम इत्यादि अपने घरों में रहकर स्वास्थ्य बनाये। कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव हेतु अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए निर्देश देते हुए कहा कि लाकडाउन होने पर किसी भी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरते पुलिस कर्मी मानवीय व्यवहार का परिचय देते हुए लोगों को घर में रहने की सलह देने के साथ ही कोरोना वायरस के लिए लोगों जागरूक भी करते रहे। उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाए में आवश्यक वाहनों व व्यक्तियों की जानकारी प्राप्त करके कतई न रोका जाये। पशुओं का चारा, मुर्गी का दाना आदि को भी न रोका जाये। इसके अलावा आउटसोर्सिंग, संविदा कर्मचारियों आदि का वेतन का भुगतान अनिवार्य रूप से किया जाये। कालाबाजारी किसी भी दशा में न होने पाये। राशन की दुकानों, आदि आवश्यक वस्तु सामग्री की दुकानों पर भीड न रहे।

लाकडाउन की स्थिति में कोई व्यक्ति घर से न निकले बाहर, बाहर निकलने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही : शुभ्रा सक्सेना

जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने बाहर से आने वाले ऐसे यात्री जो बिना बताए अपने घर पर चले जाते हैं उनकी सूचना प्राप्त होने पर पुलिस और मजिस्ट्रेट के द्वारा संयुक्त निरीक्षण कर अवलिम्ब आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। जनसामान्य से सहयोगार्थ एवं आवश्यक सूचना के लिए कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया। जिसका दूरभाष नम्बर 0535-2203320 है। नियंत्रण कक्ष पर 24 घंटे शिफ्टवार कर्मचारी की ड्युटी लगाई गई है। नियत्रंण कक्ष पर सैनेटाइजर, हाथ धोने हेतु साबुन व पानी आदि की व्यवस्था के साथ-साथ साफ-सफाई की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कार्यालयों में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पुरी तरह से वार्जित कराये इसके अलावा कार्यालय के कर्मचारी बार-बार साबुन व सेनेटाइजर से भली-भांति अपनें हाथों को साफ रखे तथा एक दूसरे से कुछ दूरी बनाकर शासकीय कार्य करें। उन्होंने कहा कि जिलें में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है कोरोना से किसी को भयभीत नही होने की जरूरत है प्रत्येक दशा में धैर्य व शान्ति व्यवस्था बनाये रखे अफवाहो से दूर रहें। उन्होंने चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि चिकित्सा स्टाफ व एम्बुलेंस को दुरूस्त रखकर सूचना मिलने पर तत्काल पहुचें। लाक डाउन से सम्बन्धित शासन के दिशा निर्देशो का कड़ाई से अनुपालन किया जाये।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगई ने भी समस्त थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये है। बैठक में समस्त एसडीएम, एएसपी, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, उप जिलाधिकारी वि0रा0, नगर मजिस्ट्रेट, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, एडी सूचना, मो0 राशिद, एआरटीओ, आबकारी अधिकारी, समस्त सीओ आदि जनपद स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned