scriptNTPC Unchahar Raebareli: 1500 मजदूर कर रहे थे काम, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या | NTPC Unchahar Raebareli Boiler Explosion Live Updates | Patrika News

NTPC Unchahar Raebareli: 1500 मजदूर कर रहे थे काम, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

locationरायबरेलीPublished: Nov 01, 2017 06:42:30 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

NTPC Power Plant Unchahar Raebareli में बॉयलर की पाइप लाइन फटने से गंभीर हादसा हो गया। आग से 15 मजदूरों की मौत हो गई।

NTPC

NTPC

रायबरेली. एनटीपीसी के पॉवर प्लांट में बॉयलर की पाइप लाइन फटने से गंभीर हादसा हो गया। जिस यूनिट में यह हादसा हुआ है, वहां 1500 मजदूर काम करते हैं। अभी तक 15 मजदूरों की मौत हो चुकी है और 100 से अधिक मजदूर झुलस गए हैं। सूत्रों की मानें तो मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।
बुधवार को रायबरेली के ऊंचाहार स्थित NTPC में बड़ा हादसा हो गया। एनटीपीसी की ऊंचाहार इकाई में बॉयलर की पाइप फटने से भीषण आग लग गई। वहीं आग से वहां अफरा-तफरी मच गई। आग से 15 मजदूरों की मौत हो गई, 100 से अधिक मजदूर इसकी चपेट में आने से झुलस गए हैं। फिलहाल, राहत और बचाव कार्य जारी है। जहां हादसा हुआ उस यूनिट में 1500 मजदूर काम करते हैं।
अभी तक 15 शव निकाले जा चुके हैं

फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। अभी तक 15 शव निकाले जा चुके हैं। वहीं आग से झुलसने वाले लोगों की संख्या १०० से अधिक होने का अनुमान है। हादसे की गंभीरता को देखते हुए ऊंचाहार सीएचसी से लेकर जिला अस्पताल तक को अलर्ट कर दिया गया है और सभी एंबुलेंस घटना स्थल पर बुला ली गई हैं। सभी चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ को आपातकालीन ड्यूटी पर बुला लिया गया है। अस्पताल के बाहर और भीतर पीडि़तों के परिजनों की भीड़ है। लखनऊ से भी डाक्टरों की टीम और कई एंबुलेंस घटना स्थल पर भेजी गई हैं।
इस यूनिट में हुआ हादसा
जानकारी के अनुसार हादसा एनटीपीसी (National Thermal Power Corporation Ltd) ऊंचाहार की 500 मेगावाट की छठी यूनिट में हुआ है। हादसे में झुलसे करीब 25 लोगों को एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी शेष घायलों को निकाला जा रहा है और निकट के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। वहीं अधिकारियों ने यूनिट को सील कर दिया है। वहां किसी को जाने की अनुमति नहीं है। अभी तक 15 मजदूरों के शवों को निकाला जा चुका है, लेकिन अभी इनके मरने की पुष्टि नहीं हो सकी है। सूत्रों की मानें तो मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो