एनटीपीसी ऊंचाहार की कौशल विकास की दिशा में अभिनव पहल, गांव की बालिकाओं को बनाएंगे आत्मनिर्भर

एनटीपीसी ऊंचाहार की कौशल विकास की दिशा में अभिनव पहल, गांव की बालिकाओं को बनाएंगे आत्मनिर्भर

By: Madhav Singh

Published: 24 Sep 2020, 11:15 PM IST

रायबरेली . ऊंचाहार एनटीपीसी ऊंचाहार अपने नैगम सामाजिक दायित्व बोध को धरातल में उतार कर नये नये प्रयोग करके जरूरतमंदों को आत्मनिर्भर बनाने में प्रयासरत है । एनटीपीसी के सामाजिक कार्य से नित नये बच्चे कीर्तिमान गढ़ रहे है ।

कौशल विकास की दिशा में अभिनव पहल

इसी क्रम में भारत सरकार के कौशल विकास मिशन से प्रेरणा लेकर आस पास के गाँव की बालिकाओं की प्रियदर्शिनी महिला क्लब के सहयोग से ब्युटिशीयन का 3 महीने का प्रशिक्षण प्रधान किया गया । प्रशिक्षण के उपरांत प्रियदर्शिनी महिला क्लब की अध्यक्षा चंद्रकला मिश्रा , सरवरी दत्ता उपाध्यक्षा , शर्वनी बनेर्जी , वंदना चतुर्वेदी अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन के हाथों ब्युटिशीयन से संबन्धित किट प्रदान किया गया । इस दौरान कोविड -19 के सभी मानक का पालन किया गया ।

बच्चियों को ब्यूटीशियन ट्रेनिंग कोर्स करवाने के पीछे का उद्देश्य

इस अवसर पर चंद्रकला मिश्रा ने कहा – आप सभी अपने कौशल के माध्यम से नये ऊंचाई को छूये । आपके विकास के लिए प्रियदर्शिनी महिला क्लब के साथ ही एनटीपीसी भी खड़ा है बच्चियों को ब्यूटीशियन ट्रेनिंग कोर्स करवाने के पीछे उद्देश्य है कि प्रशिक्षित हो जाने बाद युवती आत्मनिर्भर हो सकें और अपना व्ययसाय शुरू कर सके ।

वंदना चतुर्वेदी अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन ने बताया

इस अवसर पर वंदना चतुर्वेदी अपर महाप्रबंधक मानव संसाधन ने भी युवतियो के आत्म निर्भर होने के साथ ही उनके घर वाले को भी शुभकामनाये दी , जिंहोने इन बच्चिओ के हौसले को बढ़ाया तथा आगे बढ़ने का जज्बा दिया । इस अवसर पर ए एन सिंह वरिष्ठ प्रबन्धक , अनीता सिंह वरिष्ठ प्रबन्धक, के एन मिश्रा प्रबन्धक सहित अन्य गणमान्य जन उपस्थित थे ।

Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned