script

रैली में भीड़ करने लगी कुछ ऐसा कि PM मोदी को बीच में ही रोकना पड़ा अपना भाषण, कभी कहा भैया चुप हो जाओ, कभी पूछा अब बोलूं?

locationरायबरेलीPublished: Dec 16, 2018 01:46:24 pm

पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से पूछा कि अब आप अनुमति दें तो आगे बोलना शुरू करूं, क्योंकि आपकी इजाजत के बिना कोई काम मैं नहीं करता…

PM Narendra Modi disturbed after mob start shouting Raebareli Rally

रैली में भीड़ करने लगी कुछ ऐसा कि PM मोदी को बीच में ही रोकना पड़ा अपना भाषण, कभी कहा भैया चुप हो जाओ, कभी पूछा अब बोलूं

रायबरेली . प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ समेत तमाम मंत्री और नेता आज कांग्रेस के गढ़ रायबरेली आए। राजनीतिक हल्कों में माना जा रहा था कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में करारी हार का असर आज की रैली में पड़ सकता है, लेकिन पीएम को सुनने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। हालांकि भारतीय जनता पार्टी समेत पूरी योगी सरकार ने भी पीएम की इस सभा के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रखा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां रेल कोच फैक्ट्री का निरीक्षण करने के बाद जनसभा स्थल पहुंचे थे। मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा राज्यपाल राम नाईक, रेल मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पाण्डेय भी थे।
पीएम बोले- भैया चुप हो जाओ, कभी पूछा अब बोलूं

सीएम योगी के बाद जब पीएम मोदी ने बोलना शुरू किया तो उनका संबोधन करीब एक घंटे तक लगातार चला। प्रधानमंत्री ने करीब घंटे भर के भाषण में अपनी सरकार की उपलब्धियों की फेहरिस्त सुनाई। भाषण के दौरान ही रैली में मौजूद लोगों में कुछ हलचल सुनाई दी, जिसके बाद पीएम रुके और वहां मौजूद लोगों से कहा कि आपका प्यार मेरे सिर आंखों पर, आपका उत्साह भी सिर आंखों पर। लेकिन मेरी आपसे प्रार्थना है कि औरों को भी जरा सुनने का मौका दीजिए। पीएम मोदी ने कहा कि इतनी बड़ी तादाद में लोग आए हैं, आपका उत्साह, आपका जोश, आपका प्यार यह सब मेरे सिर आंखों पर है। लेकिन आप कुछ समय के लिए अपने जोश और उत्साह को संभाल कर रखिए, जिससे रैली में बाकी लोग भी मुझे सुन सकें। फिर पीएम मोदी ने लोगों से पूछा कि अब आप अनुमति दें तो आगे बोलना शुरू करूं, क्योंकि आपकी इजाजत के बिना कोई काम मैं नहीं करता। पीएम की जनता से इस बातचीत के दौरान रैली में अलग ही नजारा देखने को मिला।

क्या-क्या बोले पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायबरेली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद रायबरेली में तोजी से विकास हो रहा है। यहां पर सड़क, मेडिकल, घर, बिजली जैसी सुविधाओं को पहुंचाने का काम किया जा रहा है। रायबरेली में 2014 से विकास हुआ है और यह बेहद सराहनीय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि रायबरेली में 3 महीने पहले स्थिति खराब थी। 2014 में सिर्फ 3 मशीनें काम करती थीं। हमारी सरकार ने स्थिति को बदला है। आज सरकार के प्रयास से भारी मशीनें काम कर रही हैं। नई और आधुनिक मशीनों को लगान का काम तेज गति से हो रहै है। उन्होंने कहा कि पिछले साल इस कोच फैक्ट्री के 711 नए डब्बे बन कर निकले। जल्द ही इस फैक्ट्री में मेट्रो के डिब्बे बनेंगे। अगले साल मार्च तक 1400 के आसपास इसकी संख्या होगी।

सेना के लिए कड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हटूंगा

कांग्रेस पर निशाना साध कर मोदी ने कहा कि इनके लिए हमारी सेना झूठी है। हमारी सेना के रक्षा मंत्री और वायु सेना के अफसर भी झूठे हैं। झूठ की पंक्तियों को कुछ लोगों ने मूलमंत्र बना लिया है। भाजपा की सरकार आने का बाद जुलाई 2016 में फैसला लिया कि तेजस विमान खरीदे जाएं। हमारी सरकारें 83 नए तेजस विमानें खरीदीं। हमारी सेना की सुरक्षा के प्रति कांग्रेस से 2009 में भारतीय सेना ने लाखों बुलेटप्रूफ जैकेट मांगे मगर 2014 तक नहीं खरीदा। मोदी ने कहा कि मैं सेना के लिए कड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हटूंगा। उन माताओं बहनों, बच्चों का मैं जवाबदार हूँ जिंनके घरवाले सेना में हैं।

फसलों पर एमएसपी लागू किया गया

हमारी सरकार ने किसानों की सारी समस्याओं को दूर किया। पहली बार 70 साल में हमारी सरकार ने किसानों के लिए नीतियां बनाकर लागू किया। कांग्रेस के राज में किसी को परवाह नहीं। खरीफ व रबी की 22 फसलों पर एमएसपी लागू किया गया। इस एक फैसले से हमारे देश के किसानों को 60 हजार करोड़ का फायदा होगा। बीज से बाजार तक नई योजनाए बना रहे हैं। किसानों ने कर्जमाफी का वादा कांग्रेस का झूठा है। 2008 में भी कर्जमाफी का वादा किया था लेकिन सिर्फ 7000 करोड़ का कर्जमाफ किया था। मोदी ने कहा कहा कि भाजपा का एक ही सपना है- सबका साथ सबका विकास। लगभग 5000 गांव को मुफ्त बिजली देकर रोशन किया गया है। हर स्तर पर मिलकर आगे बढ़ना है।