scriptरायबरेली में डाक विभाग की अनूठी पहल– चाय पर डाक चर्चा | Postal Department's unique initiative in Rae Bareli - postal discussi | Patrika News

रायबरेली में डाक विभाग की अनूठी पहल– चाय पर डाक चर्चा

locationरायबरेलीPublished: Feb 27, 2021 11:13:16 pm

Submitted by:

Madhav Singh

रायबरेली में डाक विभाग की अनूठी पहल- चाय पर डाक चर्चा

रायबरेली में डाक विभाग की अनूठी पहल-- चाय पर डाक चर्चा

रायबरेली में डाक विभाग की अनूठी पहल– चाय पर डाक चर्चा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

रायबरेली. डाक विभाग ने जनपद में अपनी ही तरह की एक अनूठी पहल की शुरुआत की है। डाक अधीक्षक सुनील कुमार सक्सेना ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डाक घर आपके द्वार को चरितार्थ करने तथा ग्राहक सहज सेवा के उद्देश्य से चाय पर डाक चर्चा की पहल की गयी है, जिसमें आम जनमानस को जवाहर विहार स्थित डाकघर में दिनांक 28 फरवरी रविवार के दिन को प्रातः 9 बजे डाक विभाग की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा हेतु आमंत्रित किया गया है। इस योजना के तहत डाक विभाग की टीम द्वारा घर घर जाकर उक्त बैठक में उपस्थित होने हेतु अनुरोध किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

अब मोबाइल से Post Office में खोलिए अकाउंट, घर बैठे होंगे कई काम…

जारी रहेगा जनसम्पर्क अभियान

अधीक्षक डाकघर सुनील कुमार सक्सेना ने बताया कि विभाग की विभिन्न योजनाओं जैसे सुकन्या समृद्धि योजना, डाक जीवन बीमा, ग्रामीण डाक जीवन बीमा, लघु बचत योजना से आम जनमानस को जोड़ने हेतु माह फरवरी के प्रारम्भ से ही प्रत्येक सप्ताह में 10 ग्रामों को चिन्हित करके प्रत्येक ग्राम में टीम भेजकर जनसम्पर्क अभियान चलाया जा रहा है । जिसके अंतर्गत माह फरवरी में अब तक 1800 से अधिक बच्चियो के सुकन्या खाते , 3000 से अधिक लोगों को अन्य खाता खोलने की सेवा घर पर ही उपलब्ध कराई गयी है । इसके साथ ही 4 लाख से अधिक प्रीमियम का लाभ भी प्रदान किया जा चुका है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो