बड़ी खबर: राहुल का साथ देने प्रियंका गांधी यहां से लड़ सकती है अगला लोकसभा चुनाव

बड़ी खबर: राहुल का साथ देने प्रियंका गांधी यहां से लड़ सकती है अगला लोकसभा चुनाव
Priyanka Gandhi

Shatrudhan Gupta | Publish: Dec, 16 2017 04:13:24 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद अब उनकी बहन प्रियंका गांधी के भी सक्रिय राजनीति में आने के कयास शुरू हो गए हैं।

रायबरेली. अमेठी सांसद राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद अब उनकी बहन प्रियंका गांधी के भी सक्रिय राजनीति में आने के कयास शुरू हो गए हैं। कयास लगने लगे हैं कि प्रियंका गांधी भाई राहुल गांधी को मजबूत करने के लिए अगले लोकसभा चुनाव 2019 में चुनाव लड़ सकती है। सूत्र यह भी कहते हैं कि वे अपनी मां व पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की संसदीय सीट रायबरेली से अपना पहला चुनाव लड़ सकती हैं। फिलहाल इसकी पुष्टि के लिए कोई भी कांग्रेसी नेता कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

कार्यकर्ता प्रियंका को सक्रिय राजनीति में आने को लेकर करते आए हैं मांग

मालूम हो कि कांग्रेस के दिग्गज नेता और कार्यकर्ता प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने की मांग कर चुके हैं। कार्यकर्ताओं ने यहां तक की पोस्टर और बैनर लगाकर प्रियंका गांधी से सक्रिय राजनीति में आने का निवेदन कर चुके हैं, लेकिन प्रियंका फिलहाल राजनीति में आना नहीं चाहती। हालांकि, अब उनके भाई राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद एक बार फिर कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रियंका राहुल गांधी को सपोर्ट और मजबूत करने के लिए सक्रिय राजनीति में आ सकती हैं।

रायबरेली हो सकता है ठिकाना

सूत्र बताते हैं कि गांधी-नेहरू परिवार का गढ़ कहे जाने वाले रायबरेली से प्रियंका गांधी अगला लोकसभा चुनाव लड़ सकती है। हालांकि, इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है। सूत्र बताते हैं कि प्रियंका गांधी भाई राहुल गांधी के सहयोग के लिए सक्रिय राजनीति में आ सकती है और अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय सीट रायबरेली से 2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं।

राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने से खुश हैं रायबरेली के लोग

नेहरू-गांधी परिवार का गढ़ रायबरेली के लोग इस वक्त काफी खुश हैं। वे राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर खुश हैं। लोगों का कहना है कि राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस और मजबूत होगी। क्योंकि कांग्रेस को एक युवा और अच्छा चेहरा मिला है। रायबरेली के लोगों का कहना है कि अब राहुल गांधी का साथ देने के लिए बहन प्रियंका गांधी को भी सक्रिय राजनीति में आ जाना चाहिए। लोगों का कहना है कि सक्रिय राजनीति में प्रियंका के आने के बाद कांग्रेस और मजबूत होगी।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned