जिले में 23 सरकारी चिकित्सक लापता, बर्खास्तगी की तैयारी

जिले में 23 सरकारी चिकित्सक लापता, बर्खास्तगी की तैयारी
Uttar Pradesh Health Department

Shatrudhan Gupta | Updated: 22 Sep 2017, 10:23:51 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

जिले के सीएमओ ने काफी दिनों से ड्यूटी से गायब चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए राज्य शासन को सूची भेज दी है।

रायबरेली. जिले के सीएमओ ने काफी दिनों से ड्यूटी से गायब चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए राज्य शासन को सूची भेज दी है। चिकित्सकों की कमी के कारण स्वास्थ्य सेवाएं देने में विभाग को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मालूम हो कि जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सक लंबे समय से बिना सूचना के लापता है।

रायबरेली जिले के सरकारी अस्पतालों से 23 चिकित्सक बिना सूचना के ड्यूटी से गायब हैं। विभाग ने इन चिकित्सकों का पता लगाने का प्रयास किया, लेकिन अब तक उनका अता-पता नहीं लग सका है। पिछले महीने स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह की समीक्षा बैठक में भी डॉक्टरों के गायब रहने का मामला उठा था, लेकिन इसके बाद भी एक भी चिकित्सक ड्यूटी पर वापस नहीं लौटा है। इसमें 23 चिकित्सक ऐसे हैं, जो काफी समय से अस्पताल नहीं आए हैं। उनके बारे में विभाग को कोई सूचना तक नहीं है। हालांकि चिकित्सकों का पता लगाने का विभाग ने काफी प्रयास किया, लेकिन उनका कोई अता-पता नहीं चल सका। अस्पतालों में डॉक्टरों के न होने से रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसी तरह पड़ोस के चिकित्सकों के सहारे जिले के सरकारी अस्पतालों को संचालित कराया जा रहा है। पिछले महीने स्वास्थ्य मंत्री ने समीक्षा बैठक में मामले को गंभीरता से लिया था। उन्होंने चिकित्सकों का पता लगाने के निर्देश दिए थे, लेकिन चिकित्सकों का अब तक पता नहीं चल सका है। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी लापता 23 चिकित्सकों की सूची राज्य शासन को उपलब्ध करा दी है। चर्चा है कि संबंधित चिकित्सकों को बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

लापता डॉक्टरों की सूची शासन को भेजी
अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसके चक ने बताया कि बिना सूचना के लंबे समय से गैरहाजिर 23 चिकित्सकों की सूचना शासन को भेज दी गई है। शासन उन पर कार्रवाई की जैयारी कर रहा है। डॉ. चक के मुताबिक काफी प्रयास के बाद चिकित्सक ड्यूटी पर वापस नहीं लौटे हैं। मामले में शासन स्तर से कार्रवाई होनी है। संबंधित अस्पतालों में दूसरे अस्पतालों के डॉक्टरों की सेवाएं ली जा रही हैं।

ये रहे जिले से लापता 23 चिकित्सक
पीएचसी दुधवन के डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव, डॉ.अनुज कुशवाहा, सीएचसी बेलाभेला के डॉ. गुरुमीत सिंह, पीएचसी तेजगांव के डॉ. सुनील कुमार वर्मा, पीएचसी देवगांव के डॉ. आलोक कुमार यादव, पीएचसी मधुकरपुर के डॉ. अजय गौतम, सीएचसी डलमउ के डॉ. सतीष चन्द्रा, डॉ. शिवकुमार, सीएचसी लालगंज के डॉ. विपिन चन्द्र उपाध्याय, डॉ. अभिषेक कुमार सिंह, पीएचसी खजूरगांव के डॉ. गौरव चतुर्वेदी, डॉ. अभिषेक कुमार, पीएचसी मिश्रखेड़ा के डॉ. अभिषेक चौधरी, पीएचसी रसूलपुर के डॉ. अतुल द्धिवेदी, पीएचसी घुरौना के डॉ. विश्वजीत वर्मा, सीएचसी बछरांवा के डॉ. पूर्णद्र मिश्रा, सीएचसी नसीराबाद के डॉ. अमित कुमार, डॉ. रविकुमार मिश्रा, पीएचसी गोविन्दपुर माधव के डॉ. अभिनव वर्माए सीएचसी महराजगंज के डॉण् समाना रजाए डॉण् श्रेया जायसवाल लंबे समय से लापता है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned