उत्तराखंड में आए जल सैलाब में रायबरेली के लापता दोनों युवकों की मां ने भेजा अपना डीएनए सैंपल

उत्तराखंड (Uttarakhand) जल सैलाब के बाद टर्नल में काम कर रहे दोनों भाई भी लापता हैं। इनका अभी तक प्रशासन ने किसी भी प्रकार से कोई भी जानकारी परिवार वालों को नहीं दी है। इसी बात को लेकर परिवार में अपने बच्चों के लिए लगातार चिंता बनी हुई है

By: Madhav Singh

Updated: 22 Feb 2021, 10:16 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

रायबरेली. उत्तराखंड (Uttarakhand) के तपोवन में आए जल सैलाब में हरचंदपुर विकासखंड
(Harchandpur Development Block) क्षेत्र के बसंत खेड़ा मजरे शोभापुर गांव निवासी अनिल सिंह और नरेंद्र बहादुर सिंह लापता है। दोनो भाईयों की खोज खबर अभी तक परिजनों को नहीं प्राप्त हुई है।लापता दो युवकों की मां अंबिका सिंह का डीएनए (DNA) टेस्ट कराया है । टेस्ट का सैंपल नी भेजा गया है ।दो युवक नरेंद्र बहादुरसिंह और अनिल कुमार सिंह ऋषिगंगा पॉवर प्रोजेक्ट (Rishiganga Power Project) में काम करने वाली एक प्राइवेट कंपनी में बोर्ड ऑपरेटर थे । एक भाई व दिवाली में घर आया था लेकिन दूसरा काम के चलते नहीं आ पाया था ।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड में ट्रेनिंग देते समय जवान की मौत,अचानक पुल धसकने से हुआ हादसा,गांव में मचा कोहराम
रायबरेली के लापता दोनों युवकों की मां ने भेजा अपना डीएनए सैंपल

बीती 7 फरवरी को ग्लेशियर फटने के बाद आए जलसैलाब में पॉवर प्रोजेक्ट पूरी तरह से तबाह हो गया था । इसी जल सैलाब के बाद टर्नल में काम कर रहे दोनों भाई भी लापता हैं। इनका अभी तक प्रशासन ने किसी भी प्रकार से कोई भी जानकारी परिवार वालों को नहीं दी है। इसी बात को लेकर परिवार में अपने बच्चों के लिए लगातार चिंता बनी हुई है, सुराग नहीं लगने के कारण परिवार के लोगों ने बताया कि बचाव कार्य में कुछ क्षत-विक्षत शव मिल रहे हैं, लेकिन इनकी पहचान करने में काफी मुश्किलें आ रही हैं। इस बात को देखते हुए चमोली प्रशासन ने शवों की पहचान के लिए दोनों युवकों की मां का डीएनए सैंपल मांगा था जिसे परिवार के लोगों ने यहां से सैंपल भेजा है।

Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned