scriptरायबरेली के एसपी ने महिलाओं एवं बालिकाओं से किया यह वादा, महिलाएं सुरक्षित तो देश सुरक्षित | Rae Bareli SP promises women and girls to safe women safe | Patrika News

रायबरेली के एसपी ने महिलाओं एवं बालिकाओं से किया यह वादा, महिलाएं सुरक्षित तो देश सुरक्षित

locationरायबरेलीPublished: Jul 05, 2019 03:14:33 pm

Submitted by:

Madhav Singh

रायबरेली के एसपी ने महिलाओं एवं बालिकाओं से किया यह वादा, महिलाएं सुरक्षित तो देश सुरक्षित

सुरक्षित तो देश सुरक्षित

रायबरेली के एसपी ने महिलाओं एवं बालिकाओं से किया गया वादा, महिलाएं सुरक्षित तो देश सुरक्षित

रायबरेली . पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने रतापुर के आगे सरस्वती बालिका इण्टर कालेजं में आयोजित बालिका सुरक्षा अभियान के तहत कार्यक्रमों में उपस्थित सभी महिलाए व बालिकाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षित होने के साथ ही सशक्त बने।
रायबरेली के एसपी ने महिलाओं एवं बालिकाओं से किया यह वादा महिलाएं सुरक्षित तो देश सुरक्षित

पुलिस अधिक्षक ने कहा महिलाओं और बालिकाओं एवं स्कूल कालेजों में पढ़ने वाली छात्राओं को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी हो तो वह पुलिस को सूचना देकर मदद ले सकते है। प्रदेश के योगी सरकार का पहले कदम महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा का ध्यान रखना है। पुलिसकर्मी महिलाओं, अभिभावकों को क्या करना है और क्या नही करना है इसकी विस्तार पूर्वक जानकारी दी गयी। उन्होने कहा कि इस अभियान को जिले के दूरदराज क्षेत्रों में ले जाये तथा जागरूकता के माध्यम से महिलाओं व लड़कियों की सुरक्षा को अधिक मजबूत व सुरक्षित किया जाये। अराजक असामाजिक तत्वों शोहदों आदि पर कड़ी नजर रखी जाये कही उनका जमाव बाढ़ा हो जहां पर महिलाए, बालिकाए, स्कूल, कालेज, कोचिंग सेन्टर, माॅल, पार्क आदि पर कड़ी नजर रखकर शोहदों के विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जाये तथा प्रथम चरण में उनके सुधारे का मौका दिया जाये। छात्राए व महिलाए किस तरह से बचाव करें इसकी भी जानकारी पुलिस को तुरन्त दे जिससे उन पर कार्यवाई की जा सके। महिला पुलिस अधिकारी संतोष सिंह ने कहा कि समस्त पुलिसकर्मियों को निर्देश दिये गये कि यदि कोई सहमति के साथ पति-पत्नी, पुरूष व महिला मित्र, छात्र/छात्राए कही घूम रहे हो तो कोई अप्रिय हरकत न कर रहे हो तो उन्हें किसी भी दशा में न छेड़ा जाये। उनका नाम पता आदि न पूछकर उनकी स्वतंत्रता में किसी भी प्रकार का व्यवधान न उत्पन्न करें। महिलायें व छात्राओं को किसी भी दशा में थाना न लाया जाये और न ही उनका पर्स, मोबाइल आदि न लिया जाये और न ही किसी भी प्रकार की तलाशी ली जाये बल्कि संवेदनशीलता, मानवीयता का व्यवहार मन मस्तिष्क में रखकर कार्य किया जाये।

प्रत्येक महिला विद्यालयों में एक शिकायत पेटिका रखा भी रखा जा रहा है। जिससे सप्ताहवार सम्बन्धित थानों के पुलिस प्रभारियों को सौपें तथा गम्भीर प्रकरणों की जांच महिला पुलिस की उपस्थित में कराई जायेगी। विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा लघु नाटिकाय, नृत्य आदि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा जूडो कराटे के माध्यम से महिला व बालिका को जागरूक किया जा रहा है। इस मौके पर सरस्वति बालिका इण्टर कालेज कार्यक्रम में प्रधानाचार्य निधि द्विवेदी, डा0 अमिता खुबेले, महिला थाना इन्चार्ज संतोष सिंह, राजेश कुमार पाण्डेय, अतुल कुमार सिंह, कराटे मास्टर राकेश कुमार गुप्ता व निधि चैधरी, अमरेश सिंह, राशिद, स्कूल की बालिकाए उपस्थित थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो