scriptयहां के जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार का खत्म कराया अनशन, अब मिलेगा न्याय | Raebareli DM tries to finish a family Anshan | Patrika News

यहां के जिलाधिकारी ने पीड़ित परिवार का खत्म कराया अनशन, अब मिलेगा न्याय

locationरायबरेलीPublished: Jun 13, 2018 10:43:15 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की सूझबूझ से अनशन करने वालों को न्याय दिलाने की बात की.

Raebareli Anshan

Raebareli Anshan

रायबरेली. यूपी के योगी सरकार की मंशा है कि आम जनता को जल्द से जल्द न्याय मिले, किसी भी गरीब या बेकसूर पर कोई भी अत्याचार न हो सके। लेकिन इन सब मंशाओं पर पानी फिरता जा रहा है। 9 दिनों से पीड़ित परिवार की सुध लेते हुये जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की सूझबूझ से अनशन करने वालों को न्याय दिलाने की बात की और जूस पिला कर अनसन खत्म कराया और साथ ही तीन अधिकारीयों की टीम भी गठित कर दी है। जो सही मामले की जाँच करके जल्द ही रिपोर्ट देगी।
रायबरेली में अभी हाल ही में थाना गुरुबकशगंज का मामला प्रकाश में आया है। बताते चले कि पीड़ित चंद्रकेश पुत्र स्वर्गीय अवसेरीशंकर निवासी गुरुबकशगंज जिला रायबरेली का निवासी है। पीड़ित की जमीन गाटा संख्या 658 व गाटा संख्या 659 स्थित ग्राम ओनई पहाड़पुर परगना व तहसील सदर जिला रायबरेली का भाग का संक्रमणई भूमिधर है। जिसमें पीड़ित को अपने हिस्से की जमीन मिली। 22 मार्च 2018 को प्रतिपक्षी ब्रजेश सिंह पुत्र ब्रजराज सिंह निवासी सहजौरा ने अपने साथियों के साथ मिलकर जबरन जे.सी.बी से खुदाई शुरू कर दी । इसकी जानकारी मिलते ही पीड़ित के परिवार ने जाकर लोगों को मना किया, लेकिन ब्रजेश सिंह ने गुरुबकशगंज थाने की पुलिस को बुलाकर पीड़ित व उसके परिवार को थाने में बंद करा दिया।
पीड़ित और उसके परिवार को पुलिस ने मारपीट कर धमकाया और उनका 151 में चालान कर दिया। उधर गुरुबकशगंज थाने की पुलिस की मदद से दबंगो ने दो दिनों तक रातो दिन काम लगा कर निर्माणकार्य किया, पीड़ित परिवार ने उक्त घटना की पूरी जानकारी पुलिस अधीक्षक और उपजिलाधिकारी को दी । सक्षम अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद कुछ दिनों तक निर्माण कार्य रुक गया, लेकिन पीड़ित के पूरे परिवार को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था। कुछ दिनों बाद दबंगो ने पुनः जमीन पर निर्माणकार्य शुरू कर दिया, दबंगो ने पीड़ित और उसके समस्त परिवार को मारा पीटा, जिनमे मुख्य रूप से महिलाओं को गंभीर रूप से मारा पीटा, महिला से हुई मारपीट की जानकारी महिला हेल्पलाइन 181 पर भी बताई गई, लेकिन 181 से किसी भी प्रकार की कोई सहायता न मिल सकी। पीड़ित और उसके परिवार वालों ने बताया कि सब कुछ पुलिस की मौजूदगी में होता रहा, लेकिन पीड़ित और उसके परिवार की किसी भी ने नही सुनी। और विपक्षी व उनके साथियों ने जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया।
पीड़ित चंद्रकेश और उसका समस्त परिवार न्याय न मिलने तक जिला अधिकारी कार्यालय के सामने धरने पर बैठा हुआ था, पीड़ित ने बताया कि आज 9 दिनों से आमरण धरना दिया जा रहा है, लेकिन किसी भी आलाधिकारी ने उनकी खबर नही ली थी । लेकिन जिलाधिकारी ने इस मामले को अच्छी तरह समझा और 9 दिनों से अनशन पर बैठे परिवार की हालत दिनों दिन बिगड़ती जा रही थी परिवार के मुखिया की रात में अचानक तबियत खराब हो गयी थी, इसी से जिलाधिकारी एसडीएम सदर, सीओ सदर और सिटी मजिस्ट्रेट को अनसन को तुडवाने और उनकी मांगों को सुलझाने की बात की और इन सभी अधिकारियों ने परिवार को जूस पिला कर अनसन खत्म करवाया और साथ ही जो भी इनकी समस्यायें है उनकों तुरन्त विवेचना करके न्याय दिलाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो