scriptNTPC Unchahar Raebareli में बॉयलर फटा, 15 मजदूरों की मौत | raebareli tradgy at NTPC unchahar plant latest updates in up india | Patrika News

NTPC Unchahar Raebareli में बॉयलर फटा, 15 मजदूरों की मौत

locationरायबरेलीPublished: Nov 01, 2017 06:35:25 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

NTPC Unchahar में बॉयलर फटा, राहत और बचाव कार्य जारी है। जहां यह हादसा हुआ है उस यूनिट में 1500 मजदूर काम करते हैं।

ntpc

ntpc

रायबरेली. बुधवार को रायबरेली के ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी (NTPC) में बड़ा हादसा हो गया। एनटीपीसी (National Thermal Power Corporation Limited) की ऊंचाहार इकाई में बॉयलर की पाइप फटने से भीषण आग लग गई। वहीं आग से वहां अफरातफरी मच गई। आग से १५ मजदूरों की मौत हो गई वहीं १०० से अधिक मजदूर इसकी चपेट में आने से झुलस गए हैं। फिलहाल, राहत और बचाव कार्य जारी है। जहां यह हादसा हुआ है उस यूनिट में 1500 मजदूर काम करते हैं।
जानकारी के अनुसार यह हादसा NTPC Unchahar की 500 मेगावाट की छठी यूनिट में हुआ है। इस हादसे में 25 लोगों को एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार कराया जा रहा है। शेष घायलों को निकाला जा रहा है और निकट के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। अधिकारियों ने यूनिट को सील कर दिया है। वहां किसी को जाने की अनुमति नहीं है। अभी तक १५ मजदूरों के शवों को निकाला जा चुका है, लेकिन अभी इनके मरने पुष्टि नहीं हो सकी है। सूत्रों की मानें तो मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।
फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। अभी तक छह शव निकाले जा चुके हैं। वहीं घायलों की संख्या चालीस से अधिक होने का अनुमान है। हादसे की गंभीरता मो देखते हुए ऊंचाहार सीएचसी से लेकर जिला अस्पताल तक को अलर्ट कर दिया गया है और एंबुलेंस घटना स्थल पर बुला ली गई हैं। सभी चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ को आपातकालीन ड्यूटी पर बुला लिया गया है। अस्पताल के बाहर और भीतर पीडि़तों के परिजनों की भीड़ है।
जानकारी के अनुसार यह हादसा एनटीपीसी ऊंचाहार की 500 मेगावाट की छठी यूनिट में हुआ है। इस हादसे में 25 लोगों को एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार कराया जा रहा है। शेष घायलों को निकाला जा रहा है और निकट के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। अधिकारियों ने यूनिट को सील कर दिया है। वहां किसी को जाने की अनुमति नहीं है। अभी तक १५ मजदूरों के शवों को निकाला जा चुका है, लेकिन अभी इनके मरने पुष्टि नहीं हो सकी है। सूत्रों की मानें तो मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो