scriptNTPC Boiler Blast: मदद के लिए बढ़ा हाथ, दौड़ पड़ीं एंबुलेंस | raebareli tragedy at ntpc unchahar plant hindi news | Patrika News

NTPC Boiler Blast: मदद के लिए बढ़ा हाथ, दौड़ पड़ीं एंबुलेंस

locationरायबरेलीPublished: Nov 01, 2017 07:18:02 pm

Submitted by:

shatrughan gupta

घटना के बाद वहां जहां हड़कंप की स्थिति है वहीं, प्रशासन के साथ ही स्थानीय लोग मदद के लिए जुट गए हैं।

NTPC Boiler Blast

NTPC Boiler Blast

रायबरेली. रायबरेली के ऊंचाहार स्थित नेशनल थर्मल पॉवर कारपोरेशन (NTPC) के प्लांट में बुधवार को ब्वायलर की स्टीम पाइप फटने से भीषण आग लग गई। इस बड़े हादसे में अब तक 15 से अधिक लोगों की मौत होने की खबर है और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। मौत का आंकड़ा अभी और बढऩे की आशंका है। इस घटना के बाद वहां जहां हड़कंप की स्थिति है वहीं, प्रशासन के साथ ही स्थानीय लोग मदद के लिए जुट गए हैं। घायलों को सरकारी और प्राइवेट एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।
एंबुलेंस से घायलों को पहुंचाया जा रहा अस्पताल

घटना के बाद NTPC Plant Raebareli में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही जिले का पूरा प्रशासनिक अमला घटना स्थल पर पहुंच गया और बचाव कार्य में जुट गया। घायलों को अस्पताल पहुंंचाने के लिए घटना स्थल पर जिले की सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल की एंबुलेंस पहुंच गई थीं। घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।
मौके पर लगी भारी भीड़

National Thermal Power Corporation (एनटीपीसी) के प्लांट में भीषण आग लगने की सूचना आग तरह पूरे जिले में फैल गई। देखते ही देखते घटना स्थल पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी।
घटना को लेकर लोगों में है नाराजगी

घटना के बाद प्लांट में काम करने वाले मजदूरों के परिजन मौके पर पहुंच गए। उन्होंने वहां व्यवस्थाओं को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। उनका कहना था कि यह घटना एनटीपीसी प्रबंधन की लापरवाही का नतीजा है। उन्होंने कहा कि अगर प्रबंधन पहले ही सचेत रहता तो यह घटना नहीं होती। इस दौरान मृतकों और घायलों के परिजनों के गुस्से का शिकार कुछ एनटीपीसी के अफसरों को होना पड़ा।
1500 मजदूर प्लांट में करते हैं काम

NTPC Unchahar की 500 मेगावाट की छठी यूनिट है। यहां करीब 15 सौ कर्मचारी काम करते हैं। एनटीपीसी अधिकारियों ने यूनिट को सील कर दिया है। वहां किसी को जाने की अनुमति नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो