scriptघर छोड़ने का किया वादा, फिर भट्टे पर ले जाकर किया बलात्कार | rape with 20 years old girl in raebareli | Patrika News
रायबरेली

घर छोड़ने का किया वादा, फिर भट्टे पर ले जाकर किया बलात्कार

यूपी सरकार में महिलाओं से झेड़खानी और बलात्कार, हत्या जैसी घटना रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

रायबरेलीAug 22, 2018 / 11:56 am

आकांक्षा सिंह

raebareli

घर छोड़ने का किया वादा, फिर भट्टे पर ले जाकर किया बलात्कार

रायबरेली. यूपी सरकार में महिलाओं से झेड़खानी और बलात्कार, हत्या जैसी घटना रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। वीवीआईपी जिला कहलाने वाला रायबरेली में लगातार हत्या, बलात्कार, झेड़खानी जैसी घटनायें हो रही हैं। अभी एक दिन पूर्व ही पुलिस के एक दरोगा की धारधार हथियार से हत्या कर दी गयी थी। अब एक महिला को अगवा कर उसके साथ जबरन बलात्कार किया गया है। जिले की पुलिस केवल सरकार को यह बताती नजर आ रही है कि जिले की कानून व्यवस्था ठीक ठाक चल रही है।


सलोन थाना क्षेत्र में घर जाने के लिए एक महिला अपने घर जाने के लिये चौराहे पर साधन का इंतजार कर रही थी तभी वहां एक एक कार आयी और पूछा कहा जाओगी उसने उंचाहार के जाने के लिये कहा वाहन चालक ने कहा आओं हम छोड़ देगें। लेकिन बाद में वह उचांहार की जगह सलोन की तरफ ले गया जहां बहाने से वह उसे सलोन क्षेत्र के एक भठ्ठे पर ले गया और उसके साथ जबरन बलात्कार किया। महिला के विरोध करने पर कार सवार ने उसे जान से मारने की धमकी दी। युवक के चंगुल से छूटने के बाद कोतवाली पहुंची पीड़िता ने मामले की तहरीर पुलिस को दी तो थानेदार ने इसे फर्जी बताते हुए मामले से पल्ला झाड़ गए लेकिन बाद में महिला द्वारा उच्च अधिकारियों से शिकायत करने की बात पर सम्बन्धित धारा में केस दर्ज किया गया।

ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली एक 22 वर्षीय महिला एक दिन पूर्व सिविल लाइन रायबरेली में घर जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रही थी। इसी बीच रायबरेली से ऊंचाहार की तरफ जा रही एक कार को रोककर उसने लिफ्ट मांगी तो कार चालक ने उसे लिफ्ट दे दी और घर तक छोड़ने की बात कही लेकिन कार सवार की रास्ते में महिला के ऊपर नियत खराब हो गई और उसेन बहाने से सलोन कोतवाली क्षेत्र में स्थित अपने भट्टे पर यह कहकर ले गया कि मजदूरों को पैसा बांट कर तुम्हारे घर छोड दूंगा। कार सवार युवक ने भठ्ठे पर महिला को ले जाकर जबरन उसके साथ रेप किया।

महिला ने विरोध जताया तो युवक ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। रेप की शिकार पीड़िता जब इस मामले की शिकायत लेकर कोतवाली पहुंची तो कोतवाल ने यह कहकर मामले को टरका दिया कि मामला झूठा है, लेकिन पीड़िता न्याय के लिए कोतवाल के सामने मिन्न्तें मांगती रही। बाद में महिला ने विभाग के उच्च अधिकारियों से शिकायत करने की बात कही तो कोतवाल ने महिला की तहरीर पर सम्बन्धित धाराओं में केस दर्ज किया है। उधर कोतवाल आशीष कुमार उपाध्याय का कहना है कि सारा मामला कूट रचित व संदिग्ध है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो