रायबरेली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अस्सी लाख की अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद,ट्रक चालक गिरफ्तार

रायबरेली में एसटीएफ और पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 80 लाख की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद,ट्रक चालक गिरफ्तार

By: Madhav Singh

Published: 14 Jun 2020, 09:13 PM IST

रायबरेली . यूपी सरकार ने कोरोना महामारी के समय शराब पर पाबन्दी लगा दी थी लेकिन लाॅकडाउन खुलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शराब से पाबन्दी हटा ली थी।लेकिन अवैध शराब की तस्करी रुकने का नाम नही ले रही है। जिले में अभी कुछ महीने पहले ही शराब की तस्करों का खुलासा पुलिस ने किया था। लेकिन आज एक बार फिर एसटीएफ की मदद से डलमऊ पुलिस ने अवैध शराब माफियाओं की कमर तोड़ते हुए अस्सी लाख की अंग्रेजी शराब को ट्रक समेत धर दबोचा।साथ ही ट्रक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया।बरामद शराब पंजाब से बिहार ले जाई जा रही थी। एसटीएफ और पुलिस के सहयोग से यह खुलासा हुआ।

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, अस्सी लाख की अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद


बताते चले कि शनिवार को एसटीएफ के साथ मिलकर डलमऊ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर लालगंज से डलमऊ मार्ग पर मखदूमपुर शेखन के पुरवा के पास एक ट्रक को रोका और जब उसकी तलाशी ली तो ट्रक में भरे स्क्रैप के नीचे अंग्रेजी शराब की 590 पेटी बरामद हुई।जिनकी बाज़ारी कीमत 80 लाख बताई जा रही है।पुलिस का मानना है कि शराब पंजाब से बिहार प्रदेश में जे जाने की बात सामने आ रही है। बिहार सरकार ने शराब पर पूरी तरह से पाबन्दी लगा रखी है। जिससे शराब तस्कर अवैध तरीके से बिहार में बेचने का काम करते है।

सीओ डलमऊ आरपी शाही ने पत्रकार वार्ता में बताया

शनिवार को एसटीएफ के साथ मिलकर डलमऊ पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर लालगंज से डलमऊ मार्ग पर मखदूमपुर शेखन के पुरवा के पास एक ट्रक को रोका और जब उसकी तलाशी ली तो ट्रक में भरे स्क्रैप के नीचे अंग्रेजी शराब की 590 पेटी बरामद हुई। जिसमे छोटी छोटी शराब की बोतले भी थी,जिनकी बाज़ारी कीमत 80 लाख बताई जा रही है। इस मामले में सीओ डलमऊ आर पी शाही ने पत्रकार वार्ता करते हुए अपने सहकर्मियों की पीठ जरूर थपथपाई।

इतनी बड़ी खेप यंहा से जाती रही और पुलिस को भनक तक नही

जबकि सोचने वाली बात ये है कि इतनी बड़ी खेप यंहा से जाती रही और पुलिस को भनक तक नही होती थी।जब एसटीएफ से इन्हें इनपुट मिला तब इनके कानो में जूं रेगी।ये पहला मामला नही है इससे पहले भी जिले में कई बार अवैध शराब पकड़ी गई लेकिन हर बार एसटीएफ की सहायता से ही हर बार की तरह इस बार भी ट्रक चला रहा चालक ड्राईवर पकड़ा गया।अभी तक पुलिस के हाथ उनके गिरहबान तक नही पहुंच पाए जो इस धंधे को लगातार संचालित कर रहे है और हर बार सिर्फ माल ही पकड़ा जाता है और वो बच निकलते है।

Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned