रायबरेली जिला अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री जय कुमार सिंह का औचक निरीक्षण,बाबा रामदेव की कोरोना दवा पर दिया यह बयान

जिला अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री जय कुमार सिंह का औचक निरीक्षण,बाबा रामदेव की कोरोना दवा पर दिया यह बयान

By: Madhav Singh

Published: 26 Jun 2020, 04:08 PM IST

रायबरेली . आज उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने अचानक रायबरेली के जिला अस्पताल में अचानक निरीक्षण करने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया। जिला अस्पताल के सभी डाॅक्टर और अन्य कर्मचारियों अपने अपने विभाग को सम्भालने में लग गये। कुछ कर्मचारी तो स्वास्थ्य मंत्री के आने पर अस्पताल में सफाई करते नजर आये। दौरे के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने पुरुष व महिला दोनों अस्पतालों का निरीक्षण किया साथ ही कोरोना संक्रमितों के ईलाज़ के लिए की जा रही तैयारियों का भी जायजा लिया।इस दौरान उनके साथ पुरुष व महिला जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक के साथ ही सरकारी अमला मौजूद रहा।

स्वास्थ्य मंत्री ने अचानक जिला अस्पताल में अचानक निरीक्षण करने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प


दरअसल उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय कुमार सिंह का काफिला अचानक से रायबरेली जिला अस्पताल के औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गया।जिससे अचानक से मंत्री के आने की खबर मिलते ही अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।स्वास्थ्य मंत्री इसके पहले दो जिलों का दौरा कर चुके थे।अस्पताल पहुंचने पर मंत्री ने पुरुष व महिला के दोनो अस्पताल में मरीजो से मुलाकात की और उनसे बातचीत करके सभी जानकारियां ली।इसके बाद वार्ड में भर्ती मरीजो से भी उनका हाल चाल पूछा और उसके बाद अस्पताल में बने कोविड केयर सेंटर का जायजा लिया।इस दौरान वो अस्पताल प्रशासन से संतुष्ट दिखे।मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि ये हमारा रूटीन निरीक्षण है।प्रयास किया जा रहा है कि सीएचसी व पीएचसी का भी निरीक्षण किया जाए और वंहा चल रही स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया जाए।साथ ही कहा कि जो कमियां मिल रही है उन्हें जल्द ही दूर किया जाएगा।

मीडिया के सवालों का स्वास्थ्य मंत्री ने दिया यह जवाब

पत्रकारों ने स्वास्थ्य मंत्री से पूछा कि एक ही पटल पर कार्यरत क्लर्क कई सालों से जमें है। तो उसके जवाब में कहा कि इसकी जानकारी की जा रही है। जल्द ही ऐसे लोगों को स्थान्तरित किया जायेगा। अस्पताल परिसर में पैसे से सुविधाएं मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसी शिकायत करने वाला हमारी बहुत सहायता करता है। समय पर शिकायत मिलने से कार्यवाही की जाती है।हम अपने स्तर से भी जांच कराते है।अगर शिकायत मिलती है तो ऐसे लोगो को दंडित किया जाएगा।

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि उत्तर प्रदेश में हालात अभी नियंत्रण में है।एनसीआर से सटे कुछ जिलों में स्थिति खराब है उसके लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर योजना बनाई जा रही है।जल्द ही उसके परिणाम आएंगे।

पतंजलि की कोरोना दवा के मामले पर कहा कि आयुर्वेद हमारे यंहा की पुरानी पद्धति है।लेकिन जो भी दवा बनाई जाती है यूके लिए लैब में टेस्टिंग की जाती है और जब यह निष्कर्ष निकल आता है कि ये मानव के लिए नुकसानदेह नही है तभी उसका उपयोग किया जाता है।

Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned