scriptपहले अपहरण हुआ, फिर पेड़ से लटकता मिला किशोरी का शव | suspicious death of girl in raebareli | Patrika News

पहले अपहरण हुआ, फिर पेड़ से लटकता मिला किशोरी का शव

locationरायबरेलीPublished: Aug 24, 2018 10:54:03 am

एक नाबालिग दलित किशोरी तीन दिन पहले अपहृत हो गयी थी जिसका शव पेड़ से लटकता पाया गया।

raebareli

पहले अपहरण हुआ, फिर पेड़ से लटकता मिला किशोरी का शव

रायबरेली. एक नाबालिग दलित किशोरी तीन दिन पहले अपहृत हो गयी थी जिसका शव पेड़ से लटकता पाया गया। परिजनों ने किशोरी की हत्या करने के बाद शव को पेड़ से लटकाने की आशंका जताई है। पुलिस ने अपहरण के आरोप में एक युवती सहित दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। अगर इसमें और लोग भी होते हैं तो पुलिस उनको भी हिरासत में लेगी।


नसीराबाद थाना क्षेत्र के रजियापुर मजरे सन्डहा गांव में मंगलवार से अब तक तीन दिन बीत जाने के बाद शाम को एक 16 वर्षीय किशोरीे शौंच के लिए निकली थी लेकिन वह वापस अपने घरी नहीं लौटी। परिवार के लोगों ने आसपास के क्षेत्रों में काफी खोजबीन की लेकिन उसके बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला। किशोरी का शव गांव बड़ी ओलीपुर राममिलन यादव के बाग के मेड पर एक पेड़ से लटकता पाया गया। किशोरी का शव से करीब 100 मीटर पहले बालिका की चप्पले भी पायी गयी थी तथा कुछ दूर पर ही बाल में लगाने वाला बक्कल पड़ा मिला। लोगों का कहना है कि पेड़ में लटकती लाश के आस पास कई पैरों के निशान भी मिले, इससे परिजन किशोरी की हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त कर रहे हैं। थाना प्रभारी का कहना है कि किशोरी की मां की तहरीर पर पुलिस ने सहेली रोशनी पुत्री रामसुमेर तथा राहुल पुत्र जयकरन निवासी ग्राम छोटी ओलीपुर मजरे संडहा के खिलाफ अपहरण सहित हरिजन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था। मुख्य आरोपी राहुल और रोशनी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि पीएम रिपोर्ट आते ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस आत्महत्या के मामले में सही से नही कर रही जांच
परिजनों और गांवों वालों का कहना है कि पुलिस इस मामले को आत्महत्या करार देने में जुटी है। सूचना पर मौके पर सीओ गोपीनाथ सोनी और एसओ राकेश सिंह पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

प्रेम प्रसंग में बंद करा दी गई थी पढ़ाई

ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए युवक और युवती के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी प्रेम प्रसंग की वजह से परिजनों ने मृत किशोरी की पढ़ाई बंद करवा दी थी। गांव वाले इस घटना को हॉरर किलिंग से जोड़कर भी देख रहे हैं।

सहेली के मोबाइल से की थी बात

घर वालों को किशोरी की सहेली रोशनी ने बताया कि उसके मोबाइल से बात करके एक युवक से मिलने गई है। उसी रात करीब साढ़े 8 बजे पीड़ित परिवार युवक राहुल के छोटी ओलीपुर गांव स्थित घर पहुंचे और किशोरी के बारे में पूछा। राहुल ने बताया की वह मेरे पास आई थी और एक घंटे तक रुककर चली गई थी। युवक के घरवाले किशोरी के घरवालों से मारपीट पर आमादा हो गए। युवक के पिता जयकरन ने 100 नंबर डायल कर पुलिस को बुला लिया। पूरा प्रकरण की जानकारी लेने के बाद पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो