जिलाधिकारी अपनी टीम के साथ के पहुंचे गांव में तो घरों के दरवाजे हुए बंद,दी नसीहत तब खुले दरवाजे, गांव वाले निकल कर आए बहार

जिलाधिकारी अपनी टीम के साथ के पहुंचे गांव में तो घरों के दरवाजे हुए बंद,दी नसीहत तब खुले दरवाजे, गांव वाले निकल कर आए बहार

By: Madhav Singh

Published: 12 May 2021, 10:35 AM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

रायबरेली. हरचंदपुर क्षेत्र मैं कोविड-19 सैंपल लेने जब गांव पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम के साथ किसी ने अभद्रता की तो इस मामले को टीम ने अपने उच्च अधिकारियों से शिकायत की। इस मामले की सूचना जिलाधिकारी को हुई तो उन्होंने अपनी पूरी टीम के साथ सीडीओ, एडीएम, एसडीएम व स्वास्थ्य विभाग की टीम के एवं अन्य अधिकारी को लेकर गांव पहुंचे। ग्रामीणों को पहले माईक से आवाज देकर समझाने की कोशिश की गई,लेकिन जब इसका असर नही हुआ तो उन्होंने चेतवानी देते हुए कहा कि जांच कराओ वरना पूरी तरह से कार्रवाई शुरू की जाएगी।अधिकारियों के काफी समझाने बुझाने पर ग्रामीण जांच के लिए राजी हुए।

खुले दरवाजे और गांव वाले निकल कर आए बहार

हरचंदपुर क्षेत्र के कठवारा गांव में पंचायती चुनाव से लेकर अब तक डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों की स्वाभाविक अस्वाभाविक मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम जब जांच करने पहुची तो कोटे की दुकान पर टीम को अचानक आते देखकर राशन लेने आए ग्रामीण अपने घरों की तरफ डर कर भागने लगे, कोई भी ग्रामीण जांच कराने के लिए तैयार नहीं हुआ। इसके बाद एक टीम ग्राम पंचायत भवन के पास पहुंची तो किसी ग्रामीण ने टीम के साथ अभद्रता कर दी। जांच टीम ने इस घटना की फोन पर अपने उच्च अधिकारियों से शिकायत की।

डीएम वैभव श्रीवास्तव और एसपी श्लोक कुमार पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक आलोक कुमार पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों के आने पर गाँव के लोग अपने घरों की तरफ भागने लगे। फटाफट दरवाजे बंद हो गए।तभी डीएम वैभव श्रीवास्तव ने ग्रामीणों को माइक से जागरूक करते हुए कहा कोविड-19 की भलाई को लेकर करवाई की जा रही है। घबराने की जरूरत नहीं है किसी को प्रताड़ित नहीं किया जाएगा।जांच में शासन प्रशासन की इस अच्छे मुहिम में सहयोग प्रदान करें। ऑफर कोई भी ग्रामीण जांच में सहयोग नही करेंगें तो उन लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम की कार्यवाही करके सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित कर दिया जाएगा। जब इस बात की सूचना ग्रामीणों को लगी तब जाकर लोग घर के बाहर निकले।अधिकारियों ने कई घरों में दरवाजे पर जाकर लोंगो को आवाज दी इसके बाद बंद दरवाजे खुलने शुरू हुए और ग्रामीणों ने एक-एक करके अपने पूरे परिवार के साथ जांच कराई।

Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned