राज्य महिला आयोग की सदस्य ने महिलाओं के उत्पीड़न की शिकायतों को लेकर अधिकारियों को दिए यह सख्त निर्देश

राज्य महिला आयोग की सदस्य ने महिलाओं के उत्पीड़न की शिकायतों को लेकर अधिकारियों को दिए यह सख्त निर्देश

By: Madhav Singh

Updated: 10 Jun 2021, 08:35 AM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
रायबरेली. जिले में आज उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य अंजू प्रजापति ने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में महिलाओं की चिकित्सीय स्थिति की जमीनी हकीकत जानने की कोशिश की। महिलाओं को शासन द्वारा प्रदत्त सुविधाओं की स्थिति की जानकारी ली एवं कोविड काल में गर्भवती महिलाओं तथा अन्य गम्भीर रोगों से पीड़ित महिलाओं को उपलब्ध कराये जा रहे उपचार व्यवस्था का अनुश्रवण किया गया।

महिला आयोग की सदस्य ने महिलाओं के उत्पीड़न की शिकायतों को लेकर अधिकारियों को दिए यह सख्त निर्देश


कोवडि-19 से बचाव हेतु टीकाकरण महिला की स्थिति की जानकारी हेतु तथा महिला उत्पीड़न व उनकी समस्याओं से जुड़े कई मुद्दो के बारे में जिले के अधिकारियों से समीक्षा की। महिला जन सुनवाई करते हुए फरियादियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव व उपचार एवं टीकाकरण वैक्सीनेशन आदि पर विशेष जोर दिया। महिला आयोग की सदस्य अंजू प्रजापति ने फरियादी महिलाओं की समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुना तथा निर्देश भी दिये कि आई हुए शिकायतों को तत्काल निराकरण करे।

महिला आयोग की सदस्य ने कहा

महिला आयोग की सदस्य ने कहा कि महिला उत्पीड़न रोकने के लिए अधिकारियों को पीड़ित महिलाओं की समस्याओं का निराकरण कराकर सुनिश्चित करें और कोई भी महिला उत्पीड़न की शिकार हो तो तत्काल उनके महिला आयोग को शिकायती प्रार्थना पत्र और एक आईडी के साथ भेज दे जिससे उसकी शिकायत महिला आयोग में दर्ज करके निराकरण किया जा सके।

बाल संरक्षण अधिकारी दिया यह आदेश

बाल संरक्षण अधिकारी को निर्देश दिये कि बाल कल्याण से जुड़ी योजनाओं को आमजन को पहुचाएं। सदस्य ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बेला-भेला व हरचंदपुर, जिला कारागार, वृद्धाश्रम आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने महिलाओं की समस्याओं की जमीनी हकीकत को परखा तथा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिला प्रोबेशन अधिकारी कमलाकान्त सहित बाल संरक्षण अधिकारी वीरेन्द्र पाल, पूजा शुक्ला, महिला थाना अध्यक्ष उमा अग्रवाल आदि को उचित दिशा निर्देश दिये।

Show More
Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned