बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही ने एक मासूम किशोर की ले ली जान

Madhav Singh | Publish: Jun, 22 2019 11:20:44 AM (IST) Raebareli, Raebareli, Uttar Pradesh, India

बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही ने एक मासूम किशोर की ले ली जान

रायबरेली . भदोखर थाना क्षेत्र के महुआरी मजरे कचैदा मोहद्दीनपुर में टयूबवेल के पास खुला तार जमीन पर पड़ा था। तभी वहां गेंद खेल रहे कुछ बच्चों की गेंद टयूबवेल के पास गेंद जाने पर एक किशोर वहां पर गेंद उठाने चला गया। किशोर ने जैसे ही उठाई तभी वहां खुला बिजली का तार के चपेट में आने से किशोर की मौत हो गयी। बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही से किशोर की जान चली गई।

बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही ने एक मासूम किशोर की ले ली जान

 

पांच दिन पहले से खंभे से टूटकर गिरा बिजली का तार पड़ा हुआ था। खंबे से गिरने के बाद भी तार में करंट आ रहा था लेकिन किसी भी बिजली विभाग के कर्मचारी ने उसे सुधारने की कोशिश नही की थी। उसके नजदीक पहुंचते ही किशोर बिजली की चपेट में आ गया। देखते ही देखते गंभीर रूप से झुलस गया। साथ में खेल रहे बच्चे किशोर को तड़पता देख भाग कर परिजनों को पूरी बात बताई। जानकारी होते ही लोग दौड़ पड़े। लेकिन तब तक किशोर की मौत हो चुकी थी। आक्रोशित ग्रामीण बिजली विभाग को जमकर कोसते रहे ।

बिजली विभाग की नींद नही टूटी और एक घर का चिराग बूझ गया

 

ग्रामीणों की मानें तो तार टूटने की सूचना बिजली विभाग को बराबर दी जा रही थी, लेकिन बिजली विभाग की नींद नही टूटी और एक घर का चिराग बूझ गया। अवर अभियंता को बराबर फोन किया जा रहा था। पर उन्होंने फोन उठाना जरूरी नहीं समझा और किशोर की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी रामराज कुशवाहा ने बताया कि तहरीर मिली है। बिजली विभाग पर सम्बन्धित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है, मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned