scriptयूपी के मुख्यमंत्री को फिर मिला सभी वर्गो की गरीब कन्याओं का आशीर्वाद कहा,प्रदेश में ऐसी होनी चाहिये सरकार | The UP Chief Minister again got the blessings of poor girls from all s | Patrika News

यूपी के मुख्यमंत्री को फिर मिला सभी वर्गो की गरीब कन्याओं का आशीर्वाद कहा,प्रदेश में ऐसी होनी चाहिये सरकार

locationरायबरेलीPublished: Nov 15, 2019 08:17:03 am

Submitted by:

Madhav Singh

यूपी के मुख्यमंत्री को फिर मिला सभी वर्गो की गरीब कन्याओं का आशीर्वाद कहा,प्रदेश में ऐसी होनी चाहिये सरकार

यूपी के मुख्यमंत्री को फिर मिला सभी वर्गो की गरीब कन्याओं का आशीर्वाद कहा,प्रदेश में ऐसी होनी चाहिये सरकार

यूपी के मुख्यमंत्री को फिर मिला सभी वर्गो की गरीब कन्याओं का आशीर्वाद कहा,प्रदेश में ऐसी होनी चाहिये सरकार

रायबरेली . मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया जिसमें 241 जोड़ों की शादी विधि विधान से कराई गई शादी समारोह में जिले के कई इलाकों से शादी करने के लिए जोड़ें आए जिले में दो जगह पर कार्यक्रम रखा गया था एक कार्यक्रम शहर के आईटीआई परिसर में रखा गया दूसरा कार्यक्रम महाराजगंज तहसील के सलेथू में रखा गया कार्यक्रम में जिले की जिला अधिकारी शुभ्रा सक्सेना मौजूद रहीं ।
यूपी के मुख्यमंत्री को फिर मिला सभी वर्गो की गरीब कन्याओं का आशीर्वाद

रायबरेली आईटीआई परिसर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत समारोह का आयोजन किया गया जिसमें गरीब परिवारों के बच्चों की शादी कराई गई इस कार्यक्रम में एक तरफ जहां निकाह पढ़ा जा रहा था वहीं दूसरी तरफ मंत्रोचार के जरिए शादी कराई जा रही थी एक साथ सैकड़ों जोड़ों को देखकर लोग खुश नजर आ रहे थे सरकार की इस योजना की सभी सराहना कर रहे थे आप खुद देखिए किस तरह से बाकायदा मुस्लिम जोड़ों के लिए निकाह पढ़ा गया और उसके बाद बाकायदा हवन पूजन के साथ हिंदू जोड़ों की शादी कराई जा रही है जिले के कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी के साथ-साथ जिला अधिकारी शुभ्रा सक्सेना भी शामिल नहीं जिला अधिकारी ने सभी जोड़ों को आशीर्वाद दिया जिलाधिकारी सुभ्रा सक्सेना ने बताया कि जिले में दो जगहों पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया जिसमें 241 जोड़ों का विवाह विधि विधान से कराया गया जिसमें मुस्लिम जोड़ों की भी निकाह पढ़कर शादी कराई गई और सरकार से मिलने वाली धनराशि भी मुहैया कराई गई इसके साथ ही अन्य सामग्री भी दी गई आप खुद सुनिए रायबरेली की जिलाधिकारी सुभ्रा सक्सेना क्या कह रही हैं ।
जिलाधिकारी शुभ्रा सक्शेना ने कहा

जिलाधिकारी शुभ्रा सक्शेना ने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ हर हाल में अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जाएगा। वहीं एक साथ एक पंडाल में सभी जोड़ों का हिंदू रीति रिवाज से गायत्री परिवार की ओर से शादी रस्म पूरी कराई गई। जोडों ने मंत्र के साथ सात फेरे लेने के साथ ही सात जन्मों तक एक साथ जिंदगी गुजराने की कसम भी खाई। इसके बागल दस मुस्लिम जोड़ों का निकाह काजी ने कराया। जोड़ों को जिलाधिकारी के साथ ही मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार शुक्ल ने आर्शीवाद दिया। इस मौके पर एसडीएम सदर शशांक त्रिपाठी, नगर पालिका अध्यक्ष पुर्णिमा श्रीवास्तव, मुकेश श्रीवास्तव, गायत्री कसौधन अर्चना गुप्ता, अतुल गुप्ता, सुनील सिंह, स्नेहलता त्रिवेदी, महेन्द्र अग्रवाल, एसएस पाण्डेय समेत अन्य लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो