scriptरायबरेली कारागार में तीन दिनों में 3 मरीजों को लाया गया जिला अस्पताल, एक की मृत्यु | three died in district hospital raebareli | Patrika News

रायबरेली कारागार में तीन दिनों में 3 मरीजों को लाया गया जिला अस्पताल, एक की मृत्यु

locationरायबरेलीPublished: Dec 19, 2017 03:57:00 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

रायबरेली कारागार में तीन दिनों में 3 मरीजों को लाया गया जिला अस्पताल, एक की मृत्यु

raebareli

raebareli

रायबरेली. रायबरेली जिला कारागार में कैदियों के बीमार होकर जिला अस्पताल आने का सिलसिला थम नहीं रहा है। वहीं जिला कारागार से लाए गए कैदी धमेंद्र पुत्र मंगल पाण्डेय की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई । जिला कारागार इस मौत पर कैदी के बीमार होने की बात कह रहा है वही अस्पताल पहुंचकर मात्र 15 मिनट में कैदी की मौत हो जाना लोगों के गले नहीं उतर रही है।
सोमवार को ऊंचाहार थाना क्षेत्र के प्रसादी का पुरवा मजरे खरौली गांव निवासी और बलात्कार के मामले में जेल में बंद ब्रजेश लाल पुत्र मथुरा प्रसाद को गंभीर हालत में जिला कारागार से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने ब्रजेश को हैपेटाइटिस बी का शिकार मरीज बताया। बताते चलें कि इससे जो रोज पूर्व भी एक मरीज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस तरह देखा जाए जिला कारागार में 3 दिन में 3 मरीजों को जिला अस्पताल लाया गया। जहां एक की मृत्यु हो गई और एक अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है जिससे साफ लगता है कि जिला कारागार में कुछ तो गड़बड़ चल रही है जिससे एक के बाद एक कैदी बीमार होकर जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं।
जगतपुर थाना क्षेत्र के धनुआ मऊ गांव का एक युवक धर्मेंद्र पांडे 35 वर्ष पुत्र मंगल पांडे इसी वर्ष करीब 7 साल पहले मई में जिला कारागार हत्या व चोरी आदि मामलों में जेल आया था।

शनिवार को बंदी की अचानक हालत बिगड़ गई तो जिला कारागार के चिकित्सक ने उसे जिला अस्पताल में रिफर करा दिया था। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान बंदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।
बंदी की मौत की खबर से जेल प्रशासन में अचानक हड़कंप मच गया था और जेल प्रशासन ने बंदी की मौत की खबर जगतपुर थाने की पुलिस को दी लेकिन देर रात तक थाने की पुलिस ने बंदी के परिजनों को सूचना नहीं दी थी। इससे बंदी के परिजन अस्पताल भी नहीं पहुंच पाए थे। ये है जिला जेल की पुलिस का हाल इसी तरह कल अचानक कुछ और कैदी लोगों की तबियत खराब हो गयी थी उनको भी जिला अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो