सीएम योगी के यूपी 100 की पुलिस के जवानों ने बचाई मासूम की जान

Ruchi Sharma

Publish: Oct, 13 2017 02:26:59 (IST) | Updated: Oct, 13 2017 02:27:00 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
सीएम योगी के यूपी 100 की पुलिस के जवानों ने बचाई मासूम की जान

सीएम योगी के यूपी 100 की पुलिस के जवानों ने बचाई मासूम की जान

रायबरेली. रायबरेली शहर में बढ़ते हुए अपराध पर यूपी 100 के जवानों की मुस्तैदी से लगातार अपराध का ग्राफ गिरता दिखाई पड़ रहा है। इसी में गुरुवार को एक और कारनामा रायबरेली के यूपी 100 के जवानों ने करके दिखाई दिया या कहे लोहा मनवा लिया है। शहर के एसजेएस स्कूल के कक्षा 10 के छात्र को कार सवार युवकों ने अपहरण करने का प्रयास किया। छात्र के अपरहण होते ही एक युवक ने 100 नंबर पर पुलिस को फोन पर सूचना दी। हरकत में आए यूपी 100 के पुलिसकर्मियों ने नाकेबंदी शुरू कर दी।


कार सवार अपहरणकर्ता ने पुलिस से घिरा हुआ देखकर छात्र को एक चौराहे के पास फेंक कर भाग गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को स्कूल पहुंचाकर परिजनों को सूचना दी। शहर के लोगों ने प्रशंसा की। साथ ही पुलिस का पूरा परिवार इस अच्छे कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक का भी शुक्रिया अदा करता नजर आ रहा है।

शहर कोतवाली क्षेत्र के इंदिरा नगर मोहल्ले के रहने वाले शरद कुमार का पुत्र अर्पित एसजे एस पब्लिक स्कूल में कक्षा 10 का छात्र है। गुरुवार को स्कूल में छुट्टी होने के बाद छात्र साइकिल से घर जा रहा था। इसी बीच एक कार संख्या यूपी 33 एके 4575 के युवकों ने छात्र का अपहरण कर लिया।

छात्र के अपरहण होते ही एक युवक ने शोरगुल सुनकर आनन फानन में 100 नंबर पर सूचना दी सूचना। सूचना मिलते ही हरकत में आए यूपी 100 के पुलिस कर्मियों ने छात्र को बचाने के लिए शहर में नाकेबंदी की। कार सवार अपहरणकर्ताओं ने शहर में से अपने को घिरा देखकर अपहरण किया हुआ छात्र को अर्पित को अस्पताल चौराहे पर फेंक कर भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को बरामद कर स्कूल भेजकर परिजनों को सूचना दी।

एसपी शिव हरी मीणा ने की अपराध को रोकने की समीक्षा बैठक

घटना के तुरंत बाद पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा ने पुलिस लाइन के सभागार में अपराध समीक्षा बैठक की। एसपी ने बैठक में लापरवाह थानेदारों को शख्त रहने की चेतावनी दी। अगर लापरवाही मिली तो कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लंबित पड़े विवेचनाओं की समीक्षा की।

बाद में उन्होंने थानों से आ रही शिकायतों को गंभीरता से निपटाने के निर्देश दिए। साथ ही गरीबों को सही न्याय मिल सके इसके लिए विशेष तौर पर पुलिस को सलाह दी है।

अच्छे नागरिक का कार्य निभाने वाले युवक को एसपी ने किया सम्मानित

रायबरेली कार सवार अपहरणकर्ता एक छात्र को अपहरण करके भाग रहे थे। इसी बीच एक साहसी युवक ने तत्काल 100 नंबर पर फोन करके सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने नाकेबंदी कर के छात्र को अपरहणकर्ता के चंगुल से छुड़ाया। एक युवक के साहस से एक छात्र को बरामद कर लिया गया है। ऐसे साहसी कार्य पर एसपी शिव हरी मीणा ने फोन करने वाले युवक को दफ्तर में बुलाकर सम्मानित किया। एसपी ने पुलिसकर्मियों की सराहना।

100 नंबर पर सूचना मिलते ही हरकत में आए यूपी 100 के पुलिस कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए छात्र को बरामद करने का प्रयास किया। पुलिस को देखते ही अपहरणकर्ता छात्र को छोड़कर भाग गए।

एसपी ने साहसी कार्य करने वाले और अपनी जिम्मेदारी को निभाने वाले पुलिसकर्मियों को का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें सम्मानित किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned