उत्तराखंड में प्राकृतिक त्रासदी से प्रभावित वर्करों के परिवारों की रायबरेली एनटीपीसी सूचना देने में कर रही मदद

रायबरेली एनटीपीसी (NTPC) तपोवन परियोजना उत्तराखंड में आई प्राकृतिक त्रासदी से प्रभावित काम करने वाले वर्करों के परिवारों को कुछ इस तरह कर रही मदद

By: Madhav Singh

Published: 12 Feb 2021, 11:36 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

रायबरेली. एनटीपीसी की तपोवन परियोजना उत्तराखंड में आई प्राकृतिक त्रासदी से प्रभावित काम करने वाले वर्करों के परिवारों को रायबरेली एनटीपीसी(NTPC) ने अपने यहां से हर तरह से मदद करने की बात कही है। इस प्रोजेक्ट साइट पर जन सूचना केंद्र की भी स्थापना की है, जो संबन्धित परिवार जनों को हर प्रकार की जानकारी भी उपलब्ध करवा रही है ।

जन सूचना केंद्र की भी की गई स्थापना

एनटीपीसी तपोवन द्वारा प्रोजेक्ट ले आउट की जानकारी आइटीबीपी (ITBP) एनडीआरफ (NDRF) एसडीआरएफ(SDRF) की रेसक्यू टीमों को साझा की गयी। इस घटना में अभी तक 12 मजदूर सकुशल बचाए जा सके हैं । प्रोजेक्ट ले आउट तथा एनटीपीसी द्वारा अन्य टेक्निकल जानकारी से राहत कार्य तेजी से चल रहा है। एनटीपीसी के कर्मचारी टर्नल के निर्माण में कार्य करने वाली अपनी टीमों की सकुशल वापसी के लिए सारे प्रयत्न कर रही है।इस त्रासदी के बाद एनटीपीसी लगातार दिन रात बचाव कार्य में आईटीबीपी, एनडीआरफ, एसडीआरएफ के साथ निरंतर काम मे लगी हुई है और बचाव कार्य पूरी तरह से युद्धस्तर पर जारी हैं। स्थानीय लोगो के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन भी किया जा रहा है कैंप में दवाईयों के साथ विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा उपचार सलाह भी दी जाएगी। एनटीपीसी ने डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन (जिला प्रशासन) के साथ मुआवजा व मृतक प्रमाण पत्र आदि की यथाशीघ्र प्राप्ति हेतु समन्वय बनाये हुए हैं।

Madhav Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned