scriptरायबरेली में पुलिस की पिटाई से आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा पुलिस चौकी का किया गया घेराव | Villagers in Rae Bareli siege to police outpost by angry villagers | Patrika News

रायबरेली में पुलिस की पिटाई से आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा पुलिस चौकी का किया गया घेराव

locationरायबरेलीPublished: Dec 10, 2020 11:45:42 pm

Submitted by:

Madhav Singh

रायबरेली में पुलिस की पिटाई से आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा पुलिस चौकी का किया गया घेराव

रायबरेली में पुलिस की पिटाई से आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा पुलिस चौकी का किया गया घेराव

रायबरेली में पुलिस की पिटाई से आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा पुलिस चौकी का किया गया घेराव

रायबरेली . उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व पुलिस विभाग के मुखिया आम आदमी से अच्छे व्यवहार के लिए पुलिस विभाग को लगातार ताकीद करते रहते है। इसके बावजूद भी ख़ाकी की गरिमा को तार-तार करने से अधीनस्थ नहीं चूकते है।ताजा मामला रायबरेली के सरेनी थाना क्षेत्र के भोजपुर पुलिस चौकी का सामने आया है। एटीएम पर चौकीदार की नौकरी करने वाले युवक को चौकी इंचार्ज ने जमकर पिटाई कर दी और फिर उसके पास रखे 50 हजार रुपये ले लिए। घर पहुंचने पर पीड़ित ने परिजन को घटना की जानकारी दी। जिससे परिजनों में रोष व्याप्त हो गया। नाराज ग्रामीणों ने चौकी का घेराव कर दिया। घेराव की जानकारी मिलते ही मौके पर एसडीएम और सीओ पहुंचे। उन्होंने आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराने का प्रयास किया। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण है।
सरेनी थाना क्षेत्र के भोजपुर चौकी की घटना

सरेनी थाना क्षेत्र के भोजपुर चौकी इंचार्ज का विवादों से गहरा नाता रहा है। टीएसआई की पोस्ट पर रहते हुए उनका विवादों से नाता रहा। पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने टीएसआई का स्थानांतरण चौकी कर दिया। लेकिन विवादों का नाता यहां पर भी नहीं छूटा। बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में काम कर रहे युवक की बर्बरता पूर्वक पिटाई कर देने का मामला प्रकाश में आया। आक्रोशित ग्रामीणों ने चौकी का घेराव कर अपनी नाराजगी व्यक्त की। पुलिस के रवैया से पथराव की स्थिति भी आ गई थी। बताया जाता है कि राजू तिवारी के खिलाफ एक चौकी में शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसको लेकर पुलिस राजू को घर से पूछताछ के लिए चौकी लेकर आई थी ।पूछताछ में पिटाई की गई जिससे राजू गंभीर रूप से घायल हो गए । इसी इसी बात को लेकर परिजनों ने गांव वालों के साथ चौकी का घेराव किया था।
एसडीएम – सीओ मौके पर पहुंचे

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर एसडीएम और क्षेत्र अधिकारी भी पहुंच गए। जहां उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों की मांग है कि चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से हटाया जाए और दोनों सिपाहियों को सस्पेंड किया जाए। एसडीएम लालगंज जीत लाल सैनी व सीओ इंद्रपाल सिंह ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। घटना को देखते हुए कई थानों की पुलिस भी मौके पर बुला ली गई थी। फिलहाल ग्रामीण अपने कदम वापस खींचने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। इस संबंध में क्षेत्राधिकारी इंद्र पाल सिंह ने बताया कि मामले की जांच उनके द्वारा की जा रही है। चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से हटवाने के लिए पुलिस अधीक्षक को लिखा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो