scriptदस लाख के लालच में महिला ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर कर दी हत्या | Woman murdered in a gesture of ten million with her friends | Patrika News

दस लाख के लालच में महिला ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर कर दी हत्या

locationरायबरेलीPublished: Dec 07, 2018 10:58:25 am

Submitted by:

Madhav Singh

दस लाख के लालच में महिला ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर कर दी हत्या,मुन्नूलाल को दूसरे की मदद करना पड़ा महंगा

रायबरेली

दस लाख के लालच में महिला ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर कर दी हत्या

रायबरेली। हरचंदपुर थाना क्षेत्र के प्यारेपुर गांव के निवासी मुन्नूलाल द्विवेदी की बीते दिनों हत्या कर दी गयी थी। पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा सर्विलांस और पुलिस टीम ने कर दिया है। पुलिस टीम ने इस हत्याकांड में शामिल एक महिला समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। वहीं पुलिस का कहना है कि अभी एक आरोपी फरार है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है।
महिला के कहने पर आया था मुन्नूलाल


पुलिस अधीक्षक कार्यालय के किरण हाल में घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने प्रेस कान्फ्रेंस करके बताया कि बीती दो दिसबंर को हरचंदपुर थाना क्षेत्र के पास काफी दिनों से बंद पड़ी मोदी मिल के सामने प्यारेपुर गांव के रहने वाले मुन्नूलाल द्विवेदी की गला रेत कर दी गई थी। इस मामले पर बेटे की तहरीर पर पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरु कर दी थी।
सर्विलांस और पुलिस टीम ने मुख्य अभियुक्त अवधेश पाल निवासी प्यारेपुर, अमरेश पाल निवासी बाला, पुत्तन निवासी प्यारेपुर, मुस्कान निवासी किला बाजार शेखवाड़ा शहर कोतवाली, शबाना खान निवासी काशीराम कॉलोनी थाना मिल एरिया को गिरफ्तार किया गया तो पुलिस ने उनसे इस मामले की पूरी जानकारी की तब जाकर पूरा मामला पता चला कि किस कारण यह घटना को अन्जाम दिया गया था। पुलिस टीम ने पकड़े गए आरोपियों के पास से आला कत्ल व अवैध तमंचा के जिंदा कारतूस बरामद किए है।
वहीं इस घटना में शामिल एक आरोपी तेजबहादुर निवासी प्यारेपुर फरार चल रहा है। घटना का खुलासा करने वाली टीम में सर्विलांस प्रभारी व स्वाट् प्रभारी राकेश सिंह, एसओ सचिन गुप्ता, रामाआधार सिंह मनोज सिंह आदि रहे।

मुन्नूलाल को दूसरे की मदद करना पड़ा महंगा

मुन्नूलाल द्विवेदी को दूसरे की मदद करना महंगा पड़ गया। वह एक महिला की जमीन की खरीद फरोख्त में बीच में पड़ गए थे और उन्होंने महिला की पैरवी करना शुरु कर दिया था। यह बात आरोपियों की खटक गई और मुन्नूलाल द्विवेदी को रास्ते से हटाने की योजना बना ली थी। मुन्नूलाल द्विवेदी का गांव के एक तेज बहादुर से एक बार मारपीट भी हो गई थी। जिसे लेकर उसका बेटा अवधेश पाल खुन्नस मान रहा था।
मुन्नूलाल हत्याकांड में शामिल महिला ने मुख्य आरोपी से साठगाठ करके पहले मुन्नूलाल द्विवेदी के मोबाइल नंबर पर फोन करके अपने प्रेम जाल में फंसाया फिर मुन्नूलाल से मिलने के लिए उसे प्रेरित किया और बहाने से उसे गंगागंज के पास मिलने की बात कही और मुन्नूलाल बाइक से निकल पड़ा। इस बात को खुलासा मुन्नूलाल द्विवेदी के मोबाइल नंबर पर निकाली कॉल डिटेल और आवाज से हुआ। दोनों की बातें सुनकर कुछ देर के लिए जांच टीम भी सकते में आ गई। आरोपी महिला को मुख्य आरोपी अवधेश पाल अपने एक साथ मुस्कान से मदद मांगी और महिला को दस लाख रुपए का लालच दिया और महिला ने मीठी-मीठी बातें करके मुन्नूलाल को अपने प्रेम जाल में फंसाया और बहाने से बुलाकर उनकी हत्या करा दी। घटना के समय महिला मौके पर मौजूद रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो