scriptयोगी सरकार का आदेश, रायबरेली में 32 लाख आबादी को मिलेगी स्वास्थ की सुविधाएं | yogi govt give facility to 32 lacs poor people on govt hospital up | Patrika News

योगी सरकार का आदेश, रायबरेली में 32 लाख आबादी को मिलेगी स्वास्थ की सुविधाएं

locationरायबरेलीPublished: Dec 21, 2017 09:52:31 am

रायबरेली जिले के सीएचसी और पीएचसी में नये डाॅक्टरों की तैनाती करने का आदेश दिया है।

raebareli

रायबरेली. जिले में योगी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग मरीजों को लगातार आ रही समस्याओं को देखते हुये रायबरेली जिले के सीएचसी और पीएचसी में नये डाॅक्टरों की तैनाती करने का आदेश दिया है। जिससे ग्रामीणों को स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या न आने पाये। इसी को देखते हुये करीब छह माह से बिना डाॅक्टरों के संचालित जिले के 32 प्राथमिक स्वास्थ्य केंन्द्रो में डाॅक्टरों की तैनाती कर दी गई हैं। लंबे समय से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात आयुश चिकित्सकों को अब प्राथमिक स्वास्थ्य केंन्द्र का रास्ता दिखाया गया है। डाॅक्टरों की तैनाती से करीब 13 लाख आबादी को लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव के आदेश जारीकर चिकित्सकों को नई तैनाती वाले अस्पतालों में काम करने को कहा है। हालांकि कई चिकित्सकों को दूर के अस्पतालों में तैनाती दी गई है।

जिले के 32 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में डाॅक्टरों की व्यवस्था न होने के कारण रोगियों को परेशान होना पड़ रहा था। विभाग ने आयुश के चिकित्सकों की भर्ती करके उन्हें भी सीएचसी में ही तैनात कर दिया गया, जिससे पीएचसी में डाॅक्टरों की व्यवस्था नहीं हो सकीं।

प्रमुख सचिव ने मामले को गंभीरता से लेते सीएचसी में तैनात आयुश चिकित्सकों को खाली पड़ी पीएचसी में तैनात करने के आदेश दिए। जिसके बाद सीएमओ ने 32 चिकित्सकों को पीएचसी में तैनात करके तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के आदेश दिए हैं। इससे इन 32 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रो से जुड़ी 13 लाख आबादी को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें – बिठूर पहुंचे सीएम, पत्थर घाट को रातों-रात बना दिया काशी, गंगा की धारा को मोड़कर पहुंचाया गया पानी

डाॅ0 डीके सिंह सीएमओ ने बताया कि प्रमुख सचिव के आदेष पर सीएचसी में कार्यरत आयुश के चिकित्सकों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात किया गया है। अब सभी पीएचसी में डाॅक्टरों की व्यवस्था हो गई है। सभी कोतत्काल काम षुरु करने के आदेष दिए गए है। जाॅइन न करने पर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो