scriptयोगी सरकार की योजना को लगा झटका, 6 गोवंश की संदिग्ध हालात में मौत | Yogi Sarkar's plan to hit Junk, death in dubious condition of 6 cattl | Patrika News

योगी सरकार की योजना को लगा झटका, 6 गोवंश की संदिग्ध हालात में मौत

locationरायबरेलीPublished: Mar 24, 2019 10:58:46 am

Submitted by:

Madhav Singh

योगी सरकार की योजना को लगा झटका, 6 गोवंश की संदिग्ध हालात में मौत

योगी सरकार

योगी सरकार की योजना को लगा झटका, 6 गोवंश की संदिग्ध हालात में मौत

रायबरेली . उत्तर प्रदेश सरकार की गौशाला खोलने की योजनाओं को जिले के प्रशासनिक अधिकारियों की कमी के कारण गौशालाओं में जानवरों की भूख और प्यास एवं बीमारी से लगातार मौत होने की खबर आ रही है। ऐसा ही एक मामला आया जहां 1000 गोवंश क्षमता वाले कान्हा गोवंश केंद्र में संदिग्ध हालत में 6 गोवंश की मौत हो गई। बताते हैं कि गोवंश की देखरेख में की गई लापरवाही के चलते उनकी मौतें हुई हैं संभावना है कि उनकी मौत या तो भूख प्यास से हुई है या फिर किसी बीमारी से मौत के कारणों की पड़ताल के लिए उनका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।
योगी सरकार की योजना को लगा झटका, 6 गोवंश की संदिग्ध हालात में मौत


फिलहाल इस घटना से यह बात साफ हो रही है कि कहीं न कहीं प्रशासनिक और पशु विभाग की लापरवाही सामने आयी है। गौशाला के जानवरों की देखरेख में गंभीर लापरवाही बरती गई डीएम नेहा शर्मा ने सभी लापरवाही कर्मचारियों तथा उनकी देखरेख में लगाए गए पशु चिकित्सा अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। जिन गोवंश की मौत हुई है उनमें तीन सांड, दो बछड़े, एक गाय शामिल है।
जिलाधिकारी ने मृत गोवंश का पोस्टमार्टम कराने का दिया आदेश, जांच शुरु

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कान्हा गोवंश गोवंश जाने पर प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए प्रकरण की जांच कर लापरवाह कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश दिए हैं । वहीं संबंधित पशु चिकित्सा अधिकारी के विरुद्ध अलग-अलग धाराओं के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट भी दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। गोवंश की इस तरह से मौत होने से शासन के गोसंरक्षण कार्यक्रम को काफी बड़ा झटका लगा है। जिले में सरकार के बजट को गलत तरीके से उपयोग करने की भी बात सामने आयी है। जबकि जिले में आये दिन गौशालाओं के खुलने की भी खबर आती रहती है। लेकिन ऐसे गौशालाओं के खुलने से कोई फायदा तो नही हो रहा है। सरकार और जनता को भी ऐसे मामलों में अच्छी तरह से साथ देना होगा तभी गौशालाओं के जानवर सुरक्षित रह पायेगें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो