6 साल की मासूम की लूट रही थी इज्जत, बुजुर्ग महिला ने पकड़ा रंगे हाथ, 14 साल का नाबालिग लड़का गिरफ्तार

6 साल की मासूम के साथ 14 वर्षीय बालक ने किया दुष्कर्म, आवाज सुनकर वृद्धा ने आरोपी को पकड़ा रंगे हाथ।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 08 Dec 2019, 05:36 PM IST

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिलें अंतर्गत लैलूंगा थाना क्षेत्र से एक मासूम से दुष्कर्म की घटना प्रकाश में आई है। माता-पिता की गैरमौजूदगी में 6 साल की मासूम बच्ची के साथ 14 साल के नाबालिग ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी नाबालिग के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 6 दिसंबर की सुबह बच्ची के माता-पिता रोजी-मजदूरी का काम करने गए थे। घर पर 6 वर्षीय बच्ची व उसकी छोटी बहन ही थे, जोकि खेल रहे थे। तभी उनके पड़ोस का 14 वर्षीय नाबालिग पहुंचा। वह काफी देर तक बच्चियों के पास ही था। इस दौरान मौके का फायदा उठा कर आरोपी ने बच्ची का मुंह दबाकर दुष्कर्म करने लगा। इस घटना को मासूम की छोटी बहन ने देखा तो उसे लगा कि आरोपी उसकी बहन के साथ मारपीट कर रहा है। ऐसे में वह जोर-जोर से रोने लगी। बच्ची की आवाज सुनकर पड़ोस की एक वृद्धा वहां आ गई तो उसने आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया।

इसके बाद पकड़े जाने के डर से आरोपी वहां से भाग निकला। दोपहर में जब बच्ची के माता-पिता काम कर घर लौटे तो उक्त वृद्धा ने उन्हें सारी जानकारी दी। ऐसे में पीड़ित परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। ऐसे में उन्होंने बच्ची से पूछताछ की तो उसने भी आरोपी के कृत्य के बारे में अपने माता-पिता को बताई। पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है। 

दो बार हुआ विवाद
घटना की जानकारी मिलने के बाद उसी दिन बच्ची के माता-पिता आरोपी के घर गए और उसके माता-पिता को उसकी करतूत बताने लगे। तब उल्टा आरोपी के माता-पिता बच्ची के परिजनों ने यह कह कर झगड़ा करने लगे कि वे लोग उनके बेटे को फंसा रहे हैं। काफी देर तक चले विवाद के बाद पीडि़त पक्ष अपने घर लौट गए। 7 दिसंबर की सुबह भी बच्ची की मां ने उनसे शिकायत की तो एक बार फिर से विवाद हुआ। फिर पारिवारिक सलाह मशवरा करने के बाद शनिवार की दोपहर पीडि़त परिजन बच्ची को लेकर थाना पहुंचे और घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई।

आरोपी ने कबूला जुर्म
पुलिस ने बताया कि घटना की रिपोर्ट के बाद बच्ची को मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा गया। वहीं पुलिस ने भी बिना देरी किए नाबालिग बालक को हिरासत में ले लिया। जहां पुलिस और अपने पिता के समक्ष आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार किया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया। जहां से उसे बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है।

6 साल की मासूम बच्ची के साथ 14 साल के बालक द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। घटना की रिपोर्ट पर आरोपी को हिरासत में लेकर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया है। वहीं मामले को विवेचना में लिया गया है।
अभिषेक वर्मा, एएसपी, रायगढ़

Show More
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned