अधिवक्ता संघ का चुनाव जीत वास्ते 19 उम्मीदवारों के छूट रहे पसीने, 3 उम्मीदवार बजा रहे चैन की बांसुरी

Rajkumar Shah

Publish: Jan, 13 2018 07:52:42 (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India

19 जनवरी को अधिवक्ता संघ चुनाव का मतदान होना है। ऐसे में, अध्यक्ष व सचिव सहित करीब आधा दर्जन से अधिक पदों के लिए इस बार 22 उम्मीदवार है।

रायगढ़. 19 जनवरी को अधिवक्ता संघ चुनाव का मतदान होना है। ऐसे में, अध्यक्ष व सचिव सहित करीब आधा दर्जन से अधिक पदों के लिए इस बार 22 उम्मीदवार है।

पर 22 उम्मीदवार में सिर्फ 19 उम्मीदवार ही जीत को लेकर टेबल टू टेबल प्रचार करने अपने वोट बैंक को मजबूत करने में लगे हुए हैं। दिन रात एक कर पसीना भी बहा रहे हंै। पर 3 उम्मीदवार ऐसे भी है। जो नामांकन दाखिल करने, स्क्रूटनी व नाम वापसी के बाद सुकून से है। जिस पद पर उन्होंने आवेदन किया है। वो उस पद के अकेले ही उम्मीदवार है। ऐसे में, उनकी जीत पहले से तय हो गई है। सिर्फ घोषणा करने की औपचारिकता है। जो 19 जनवरी की शाम पूरी कर ली जाएगी।

रायगढ़ जिला कोर्ट में इनदिनों अधिवक्ता संघ्स चुनाव को लेकर काफी सरर्गी देखने कारे मिल रही है। बात चाहे बार रुम की हो या हो कोर्ट के नजदीक चाय-नाश्ता दुकान की।

अधिवक्ताओं के बीच चुनावी चर्चा की कवायद शुरु हैं। इसमेंं वो अधिवक्ता भी शामिल है। जो इस बार के संघ के चुनाव में अपनी दोवदारी पेश की है। स्क्रूटनी व नाम वापसी के बाद आधा दर्जन से अधिक पदों के लिए 22 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिससे मुकाबला रोमांचक होने की बात कही जा रही है। जीत को लेकर हर उम्मीदवार, अपनी दावेदारी को भी मजबूत बता रहा है। पर यह पहल सिर्फ 19 उम्मीदवारों की है।

शेष 3 उम्मीदवार, ऐसे भी है। जो अधिवक्ता संघ चुनाव के जीत व हार के बीच उठने वाले सवालों से काफी दूर है। जानकारों की माने तो कोषाध्यक्ष, सांस्कृतिक एवं क्रिडा सचिव व उपाध्यक्ष (महिला कनिष्ट) के लिए एक-एक आवदेन ही अधिवक्ता संघ के निर्वाचन अधिकारी को प्राप्त हुआ है। जिससे उक्त पदों पर कोई दूसरा दोवदार नहीं होने की वजह से उनकी जीत पहले से ही तय हो गई है। 19 जनवरी को होने वाले वोटिंग व गिनती के बाद सिर्फ घोषणा की औपचारिकता ही रह गई है। जो इस सप्ताह पुरा हो जाएगा।


अध्यक्ष व सचिव पर टिकी निगाहें- अधिवक्ता संघ चुनाव में अध्यक्ष व सचिव का पद काफी अमह माना जाता है। जिसपर पिछले दो बार से सत्येंद्र व राजेंद्र की जोड़ी काबिज है। इस बार के चुनाव में भी दोनों ने उसी पर पर तीसरी बार अपनी उम्मीदवारी पेश की है। हलांकि उक्त पद के लिए अन्य दावेदार भी है। ऐसे में, सबकी निगाहें अध्यक्ष व सचिव पद पर टिकी हुई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned