scriptलॉकडाउन में कपड़ा बेचने निकले थे दो फेरीवाले, पुलिस को देखते ही भागे, पीछा किया तो मिले यूपी के 33 लोग | 33 people of UP found in search | Patrika News

लॉकडाउन में कपड़ा बेचने निकले थे दो फेरीवाले, पुलिस को देखते ही भागे, पीछा किया तो मिले यूपी के 33 लोग

locationरायगढ़Published: Apr 08, 2020 10:44:44 am

Submitted by:

Vasudev Yadav

Lockdown: ताज गेस्ट हाऊस के दो संचालक व यूपी के लोगों को रायगढ़ लाने वाले ठेकेदार के खिलाफ की गई प्रतिबंधात्मक कार्रवाई

कपड़ा बेचने निकले थे दो फेरीवाले, पुलिस को देखते ही भागे, पीछा किया तो मिले यूपी के 33 लोग

कपड़ा बेचने निकले थे दो फेरीवाले, पुलिस को देखते ही भागे, पीछा किया तो मिले यूपी के 33 लोग

रायगढ़. लॉकडाउन के दौरान दो फेरीवाले कपड़ा बेचने निकले थे। इस दौरान पुलिस की नजर उन पर पड़ी। फेरी वाले पुलिस को देख भागने लगे। इसके बाद कोतवाली टीआई ने देर न लगाते हुए अपने क्षेत्र में रहने वाले ऐसे लोगों की खोज खबर लेने शुरू कर दी और पुलिस को बाहर से आकर जिले में रहने वाले 33 लोग की जानकारी मिल गई। ऐसे में पुलिस ने उक्त लोगों को घर से बाहर न निकलने की सख्त हिदायत दी है। वहीं पुलिस को बिना किसी जानकारी दिए दीगर राज्य के लोगों को पनाह देने वाले ताज गेस्ट हाऊस के दोनों संचालक व फेरीवालों को रायगढ़ लाने वाले ठेकेदार के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 6 अप्रैल को कोतवाली टीआई अपने स्टाफ के साथ रुटीन चेकिंग पर निकले थे। तभी टीआई ने शहीद चौक के पास देखा कि दो फेरी वाले जोकि कपड़ा बेचते हैं वे पुलिस को देख कर भाग रहे थे। ऐसे में पुलिस को उन पर शंका हुई और पुलिस ने उनका पीछा भी किया, लेकिन दोनों फेरीवाले भागने में कामयाब हो गए। इसके बाद टीआई ने दीगर प्रांत से आकर अपने जिले में रहने वाले ऐसे लोगों की कुंडली खंगालनी शुरू कर दी। तभी मुखबिर व अन्य माध्यमों से टीआई को पता चला कि काफी संख्या में यूपी के लोग बीड़पारा स्थित ताज गेस्ट हाऊस में ठहरे हैं।
यह भी पढ़ें
स्वस्थ होकर कोरबा लौटा कोरोना पॉजीटिव युवक, परिजनों ने ताली, थाली व शंख बजाकर किया जोरदार स्वागत, देखिए वीडियो

सूचना मिलते ही टीआई दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और वहां छापामार कार्रवाई की गई। तब पुलिस ने देखा कि यूपी के मुजफ्फरनगर निवासी 18 लोग चोरी-छिपे वहां रूके हुए थे। इसके बाद पुलिस ने उनसे पूछताछ कर और जानकारी जुटाई तो पता चला कि वहीं 15 और लोग चांदनी चौक स्थित एक घर में ठहरे हुए हैं।
इसके बाद पुलिस की टीम वहां भी पहुंची। पुलिस ने बाहरी लोगों को सख्त हिदायत दी है कि वे घरों से बाहर न निकलें अन्यथा उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ऐसे लोगों की जानकारी छिपाने और शासन-प्रशासन के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए अपने गेस्ट हाऊस में सामूहिक रूप से लोगों को रखने वाले ताज गेस्ट हाऊस के संचालक मो. रहीम पिता मो. रसीद निवासी बीड़पारा व एक अन्य तथा फेरीवालों को रायगढ़ लाने वाले ठेकेदार मो. आबिद पिता मो. एजाज निवासी बुहाना मुजफ्फरनगर यूपी के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है।
-रूटीन चेकिंग के दौरान दो 6 अप्रैल को दो फेरीवाले मिले, जोकि पुलिस को देख कर भाग गए। इसके बाद उनके यहां आने व रहने की जानकारी जुटाने पर पता चला कि कुछ लोग ताज गेस्ट हाऊस व कुछ लोग कई दिनों से चांदनी चौक में रूके हैं। वहीं इनके रूकने की किसी ने भी पुलिस को जानकारी नहीं दी है। ऐसे में उक्त लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी गई है। वहीं गेस्ट हाऊस संचालकों व ठेकेदार के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। एसएन सिंह, टीआई कोतवाली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो