लैलूंगा ब्लॉक में एक महिला श्रमिक मिली कोरोना पॉजिटिव, रायगढ़ जिले में संख्या बढ़कर पहुंची दस

Coronavirus: मुंबई से 18 मई को लौटी थी लैलूगा, लैलूंगा ब्लाक के दो क्वारेंटाइन सेंटर पहले से हो चुकी है सील, अब मुकडेगा सेंटर को भी सील करने की तैयारी

By: Vasudev Yadav

Published: 24 May 2020, 08:36 PM IST

रायगढ़. जिले में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। विगत सप्ताहभर से लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढऩे से प्रशासनिक अमले के साथ-साथ आम लोगों में भी भय व्याप्त होने लगा है। वहीं लोगों की मानें तो जब से जिले में दिगर प्रांत से लोगों का आना शुरू हुआ है, तब से इनकी संख्या में इजाफा हो रहा है। इसी दौरान शनिवार को एक साथ चार मरीज मिले, जिससे कलेक्टर के निर्देश पर क्वारेंटाइन सेंटर के आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह से ब्लाक कर दिया गया था। वहीं 18 मई को लैलूंगा निवासी एक महिला अपने तीन-चार साथियों के साथ मुंबई से लौटी थी जिसे क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था।

इस दौरान रविवार को उसकी आरटीपीसी जांच रिपोर्ट में पाजिटिव आने के बाद क्वारेंटाइन सेंटर को कंटेंनमेंट करने की तैयारी चल रही है। वहीं मरीजों की संख्या लगातार बढ़ते देख प्रशासन भी सख्ते में है और लोगों से अपील की जा रही है कि शासन की एडवाइजरी का पालन करें, ताकि लोग इस कोरोना वायरस के चपेट में आने से बच सके।

Read More: किसान से बतौर रिश्वत चार हजार रुपए ले रही थी महिला पटवारी, इतने में पहुंच गई एसीबी की टीम, गिरफ्तार

रविवार को एक महिला मरीज में कोरोना वायरस के मरीज की पुष्टि सीएचएमओ डॉ. एसएन केसरी ने की है। डॉ. केसरी के अनुसार यह महिला मरीजों लैलूंगा ब्लाक के मुकडेगा स्थित स्कूल में बने क्वारेंटीन सेंटर में रह रही थी। वे लैलूंगा ब्लाक की रहने वाली हैं, उक्त महिला विगत दिनों मुंबई काम करने के लिए गई थी। लॉक डाउन में छूट मिलने के बाद वे 18 मई को लैलूंगा लौटी थी।

यहां आने के बाद प्रशासन ने उसके तीन-चार साथियों के साथ मुगडेगा स्कूल में क्वारेंटीन किया था। ब्लड जांच रिपोर्ट आने के बाद इसकी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं अधिकारियों की मानें तो जिले में अब तक की यह पहली महिला श्रमिक है जो कोरोना पाजिटिव आई है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद वह लैलूंगा लौटी, फिलहाल उसके साथ और तीन लोग जो आए हैं उनकी रिपोर्ट प्राप्त नहीं हो सकी है। इससे पहले भी दो श्रमिक लैलूंगा के सोनाजोरी और तोलमा क्वारेंटीन सेंटर से पाजिटिव आए थे। अब लैलूंगा ब्लाक के एक महिला सहित तीन लोग कोरोना पाजिटिव मरीज की पुष्टि हई है। जिससे अब जिले में मरीजों की संख्या बढकऱ 10 हो गई है।

मुगडेगा क्षेत्र होगा सील
मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण श्रमिकों में ही पाया जा रहा है। यह वे श्रमिक हैं जो बाहर से आए हैं और उन्हें क्वारेंटीन सेंटर में रखा गया है। वहीं जिस क्वारेंटीन सेंटर में मरीज मिल रहे हैं वहां के एरिया को सील किया जा रहा है। इससे पहले ही लैलूंगा ब्लाक के दो क्वारेंटाइन सेंटर सोनाजोरी व तोलमा सील हो चुका है, अब मुकडेगा सेंटर को भी सील करने की तैयारी चल रही है।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned