scriptAccused absconded with family with loan money | लोन के रुपए लेकर परिवार सहित फरार हुआ आरोपी | Patrika News

लोन के रुपए लेकर परिवार सहित फरार हुआ आरोपी

२७ महिलाओं के नाम पर निकाला है १७ लाख १६ हजार रुपए
आरोपी के खिलाफ महिलाओं ने थाना में की लिखित शिकायत

रायगढ़

Published: March 27, 2022 08:00:27 pm

रायगढ़. धरमजयगढ़ क्षेत्र के एक युवक ने ग्रामीण महिलाओं के नाम पर अलग-अलग बैंक से करीब १७ लाख रुपए लोन निकाल कर परिवार सहित विगत तीन माह से फरार हो गया है। मामले की जानकारी होने पर सभी महिलाओं ने लिखित में इसकी शिकायत दर्ज कराई है, जिस पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम खलबोरा निवासी सरस्वती यादव पति विजय यादव (२८ वर्ष) ने गांव के अन्य महिलाओं के साथ रविवार को थाना पहुंचकर ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। सरस्वती यादव ने अपने शिकायत पत्र में बताई है कि उसके गांव के ही धनसिंह अगरिया पिता बलदेव अगरिया ने विगत अगस्त व नवंबर माह में फायनेंस केयर स्माल फाइनेंस बैंक व बलस्टर माईक्रोफाइनेंस लिमिटेट धरमजयगढ़ शाखा से लोन दिलाने की बात कहा। जिस पर गांव की २७ महिलाओं से लोन का फार्म भरवाते हुए दस्तखत कराया, जिसके कुछ दिन बाद सभी महिलाओं के नाम पर दोनों फाइनेंस बैंक से ३०-३० हजार रुपए लोन पास हो गया, ऐसे में प्रति महिला के नाम पर ६० हजार रुपए मिल गए। इसके बाद धनसिंह अगरिया ने सभी रुपए को आहरण कर महिलाओं को सिर्फ १०-१० हजार ही रुपए दिया और बोला कि बाकी रुपए मैं रख रहा हूंं, क्योंकि तुम्हारे पास रहेगा तो सबको खर्च कर दो। साथ ही लोन का रुपए भी मैं पटा दूंगा। जिसके बाद सभी महिलाएं शांत हो गई। इसके बाद धनसिंह प्रति माह १,८४० रुपए के हिसाब से चार किश्त की रकम कुल ७.३६० रुपए जमा किया, उसके बाद बाकी लोन राशि को जमा करना ही बंद कर दिया और प्रति महिला के नाम पर ४२,६४० रुपए जमा न कर रुपए गबन कर जनवरी २०२२ से अपने परिवार के साथ गांव से फरार हो गया। इस दौरान जब लोन की राशि जमा नहीं होने पर बैंक से फोन आया तो सभी महिलाएं उसकी तलाश किए तो पता चला कि वह विगत दो माह से गांव से फरार है। ऐसे में २७ महिलाओं से कुल १७ लाख १६ हजार रुपए की ठगी हो गई है। मामले की शिकायत पर धरमजयगढ़ पुलिस ने आरोपी धनसिंह अगरिया के खिलाफ धारा ४२० आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। वहीं इस मामले में बैँक प्रबंधन पर भी सवाल उठ रहा है।
ठगी के लगातार आ रहे शिकायत
इन दिनों ऑन लाईन ठगी से लेकर लोन सहित अन्य तरह की ठगी की जिले में बाढ़ सी आ गई है, वहीं पुलिस द्वारा बीच-बीच में जन चौपाल भी लगाकर लोगों को जागरूक कर रही है, इसके बाद भी चंद रुपयों की लालच में आकर लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं। ऐसे में अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों में जनजागरूकता का अभाव देखा जा रहा है।
raigarh
लोन के रुपए लेकर परिवार सहित फरार हुआ आरोपी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईश्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर खतरे में पड़ा, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया से होगी छुट्टी!Indian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.